Ind vs Sa Test : हिटमैन की डबल सेंचुरी… और बोल्ड हो गए ग्रीम स्मिथ!

स्टार स्पोर्ट्स पर कमेंट्री कर रहे स्मिथ ने कहा, "रोहित ने अपने प्रदर्शन से काफी प्रेरित किया है और इस खेल के प्रति उनका अनुशासन और रणनीति, उन्हें सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाजों में से एक बनाता है।"

0
911

अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक लगाने के बाद भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की अब हर जगह तारीफें हो रही है। रोहित टेस्ट और वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले दुनिया के चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को 255 गेंदों पर 212 रन की दोहरी शतकीय पारी खेली।

मैच के बाद मीडिया से बात करते हुए रोहित शर्मा ने कहा कि उन्हें हमेशा से पता था कि टेस्ट सलामी बल्लेबाज के रूप में अपनी नयी भूमिका में मिले मौकों का उन्हें सर्वश्रेष्ठ इस्तेमाल करना होगा और अगर वह ऐसा नहीं करते तो टेस्ट क्रिकेट में उनकी खेलने की संभावनाओं पर काफी असर पड़ सकता था। अगर मैं रन नहीं बनाता तो काफी कुछ होने वाला था और नहीं तो आप मेरे बारे में काफी कुछ लिख देते। मुझे पता था कि मुझे इसका पूरा फायदा उठाना होगा, अन्यथा मीडिया मेरे खिलाफ लिखता। अब मुझे पता है कि सभी मेरे बारे में अच्छी चीजें लिखेंगे।

रोहित ने कहा कि वह अगले साल न्यूजीलैंड दौरे के दौरान विदेशों में भी अपनी सफलता को दोहराना चाहते हैं। दायें हाथ के इस बल्लेबाज ने रहाणे की भी तारीफ की जिन्होंने पहले दिन लंच के बाद आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए भारत के ऊपर से दबाव कम किया।

ग्रीम स्मिथ हुए रोहित शर्मा के फैन

भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के ओपनर रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ रांची में जारी तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन दोहरा शतक जड़ा। उन्होंने 255 गेंदों में 212 रन बनाए जिसमें 28 चाैके व 6 छक्के शामिल रहे। यह उनका टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक भी रहा।

रोहित की इस तेज पारी को देख जहां क्रिकेट जगत तारीफ करते हुए थम नहीं रहा, इसी बीच साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ भी रोहित के फैन हो गए हैं। उनके अनुसार रोहित के कारण अफ्रीकी टीम की वो कमजोरी सामने आई जिसपर विचार करना जरूरी है। स्मिथ ने रोहित की तारीफ करते हुए कहा है कि उनका अनुशासन ही उन्हें महान बल्लेबाज बनाता हैं।

स्टार स्पोर्ट्स पर कमेंट्री कर रहे स्मिथ ने कहा, “रोहित ने अपने प्रदर्शन से काफी प्रेरित किया है और इस खेल के प्रति उनका अनुशासन और रणनीति, उन्हें सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाजों में से एक बनाता है।” उन्होंने कहा, “इसके अलावा पुरानी गेंद से दक्षिण अफ्रीका की कमजोरी भी सामने आई है। स्पिन विभाग ने रोहित को खुलकर खेलने की आजादी दी, जिसके चलते वह सीरीज में अब तक शानदार प्रदर्शन करते आ रहे हैं।”

LEAVE A REPLY