राष्ट्रीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन लखनऊ में 

देश की सैन्य शक्ति को योग्य सैनिक एवं अधिकारी उपलब्ध कराने वाली संस्था वॉरियर्स डिफेंस एकेडमी ने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मंगलवार से दो दिवसीय राष्ट्रीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया है।

0
344

लखनऊ (राज्य मुख्यालय) । पहले के मुकाबले वर्तमान दौर में सफलता के मायने बदल गये हैं। पहले कहा जाता था कि “खेलोगे कूदोगे होगे खराब, पढ़ोगे लिखोगे होगे नवाब” लेकिन अब सफलता सिर्फ नौकरी प्राप्त कर लेने का नाम नहीं है बल्कि सफलता मे अन्य आयाम भी जुड़ गये हैं। खेलकूद, शारीरिक स्वास्थ्य, मानसिक तीक्ष्णता, तकनीकी ज्ञान के साथ साथ संचार एवं संवाद की वाकपटुता भी सफलता में शामिल है। देश की सैन्य शक्ति को योग्य सैनिक एवं अधिकारी उपलब्ध कराने वाली संस्था वॉरियर्स डिफेंस एकेडमी ने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मंगलवार से दो दिवसीय राष्ट्रीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया है।

वॉरियर्स डिफेंस एकेडमी के अध्यक्ष गुलाब सिंह ने न्यूज डॉन से बताया कि पहले भी युवाओं की खेलों में रुचि रही है लेकिन उचित मंच एवं अवसर के अभाव में उनकी प्रतिभा देश दुनिया के सामने नहीं आ पाती थी। बड़े शहरों के युवाओं को तो फिर भी मौका मिल जाता है लेकिन गॉवों, कस्बों और छोटे शहरों के युवा उससे अछूते रह जाते हैं। वॉरियर्स डिफेंस एकेडमी का प्रयास है कि युवाओं को एक प्लेटफार्म प्रदान किया जाये जिससे कि देश दुनिया उनकी प्रतिभा से परिचित हो सके।

आपको बता दें कि दो दिवसीय राष्ट्रीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन मंगलवार से उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के केडी सिंह बाबू स्टेडियम में किया जा रहा है। उद्घाटन उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य एवं बृजेश पाठक करेंगे जबकि बुधवार को इसका समापन किया जायेगा।

LEAVE A REPLY