आपको सूचना, शिक्षा और मनोरंजन परोसने वाले हाथों ने अपने हाथों में क्यों बांधी काली पट्टी!

दूरदर्शन केन्द्र लखनऊ की कार्यक्रम अधिकारी ज्योति भाटिया ने कहा कि हम दूरदर्शन में महज नौकरी नहीं करते बल्कि दूरदर्शन के साथ हमारा आत्मीय लगाव है, उन्होंने कहा कि हम हरसंभव प्रयास करते हैं कि उत्कृष्ट कार्यक्रमों का निर्माण किया जाये जिससे कि देशवासियों को सूचना समृद्ध और ज्ञानवान बनाया जा सके।

0
463

लखनऊ (राज्य मुख्यालय) । भारत के लोक प्रसारक दूरदर्शन और आकाशवाणी के कर्मचारियों एवं अधिकारियों ने बुधवार को अपने नियामक संस्था प्रसार भारती की कर्मचारियों व अधिकारियों के प्रति उदासीनता एवं भेदभावपूर्ण रवैये पर रोष जताते हुए देशव्यापी प्रदर्शन किया। इसी कड़ी में हज़रतगंज स्थित दूरदर्शन केन्द्र के सामने दूरदर्शन एवं आकाशवाणी के कर्मचारियों /अधिकारीयों ने दोपहर में भोजनावकाश के समय प्रदर्शन किया।

ज्वाइंट फोरम फार प्रसार भारती एंप्लॉयज के बैनर तले दूरदर्शन एवं आकाशवाणी के तीनों अंगों कार्यक्रम अनुभाग, तकनीकी अनुभाग एवं प्रशासनिक अनुभाग के कर्मचारियों /अधिकारीयों ने अपनी लंबित मांगों को लेकर देशव्यापी प्रदर्शन किया। फोरम के पदाधिकारी श्याम नारायण चौधरी ने हमारे संवाददाता को बताया कि हम लोग निरंतर देश सेवा में संलग्न रहते हैं देशवासियों को सूचना शिक्षा और मनोरंजन के जरिए उनके व्यक्तित्व विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं लेकिन कभी-कभी अपने साथ हो रहे भेदभाव को लेकर मन में निराशा की भावना पैदा हो जाती है। हम प्रसार भारती से मांग करते हैं कि समान काम के बदले समान वेतन, समयावधि प्रोन्नति और केन्द्रीय सरकारी स्वास्थ्य योजना का लाभ दिया जाये।

दूरदर्शन केन्द्र लखनऊ की कार्यक्रम अधिकारी ज्योति भाटिया ने कहा कि हम दूरदर्शन में महज नौकरी नहीं करते बल्कि दूरदर्शन के साथ हमारा आत्मीय लगाव है, उन्होंने कहा कि हम हरसंभव प्रयास करते हैं कि उत्कृष्ट कार्यक्रमों का निर्माण किया जाये जिससे कि देशवासियों को सूचना समृद्ध और ज्ञानवान बनाया जा सके।एसोसिएशन फार प्रसार भारती इंजीनियरिंग एम्पलॉइज के आशीष, मनीष और सुनील ने संयुक्त रूप से कहा कि ग्रुप इंश्योरेंस और फैमिली पेंशन की व्यवस्था की जाये, उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने नई पेंशन योजना के तहत 14% अंशदान की अभी तक शुरुआत नहीं की है।

एसोसिएशन फार प्रोग्राम आफिसर्स के मुकेश कुमार ने सवाल उठाते हुए कहा कि एक ही काम के लिए दो भिन्न लोगों को दो भिन्न वेतन हमारे साथ अन्याय है। वहीं दूसरी ओर अमित कुमार ने प्रसार भारती के रुल्स एवं मैनुअल के प्रति प्रसार भारती की उदासीनता पर रोष जताते हुए उस जल्द से जल्द लागू किए जाने की मांग की। प्रदर्शन में अक़ील अंसारी,, राम जी समेत दूरदर्शन केन्द्र लखनऊ एवं आकाशवाणी लखनऊ के सैकड़ों कर्मचारी तथा अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY