WFI : लड़कियों के यौन शोषण के आरोपी बृजभूषण सिंह ने कहा, मैं किसी की दया पर यहाँ नहीं हूँ, इस्तीफा नहीं दूंगा।

भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने धरना प्रदर्शन और इस्तीफे की मांग पर कहा वो इस्तीफा नहीं देंगे वो दोषी बनकर इस्तीफा नहीं देना चाहते।  न्यूज डॉन ने उनसे जानना चाहा कि इस हंगामे के बीच क्या गृहमंत्री अमित शाह से उनकी कोई बात हुई है? तब उन्होंने कहा, "मेरी किसी से कोई बात नहीं हुई है मैं शाम में प्रेस वार्ता करूंगा।"

0
669

लखनऊ / गोंडा /दिल्ली। भारतीय कुश्ती महासंघ (Wrestler Federation of India) के अध्यक्ष एवं कैसरगंज संसदीय लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने शुक्रवार को कहा कि वो किसी की दया पर यहाँ नहीं हैं बल्कि उन्हें जनता ने चुना है। धरना प्रदर्शन और इस्तीफे की मांग पर उन्होंने कहा वो इस्तीफा नहीं देंगे वो दोषी बनकर इस्तीफा नहीं देना चाहते।  न्यूज डॉन ने उनसे जानना चाहा कि इस हंगामे के बीच क्या गृहमंत्री अमित शाह से उनकी कोई बात हुई है? तब उन्होंने कहा, “मेरी किसी से कोई बात नहीं हुई है मैं शाम में प्रेस वार्ता करूंगा।”

वहीं दूसरी तरफ रेसलर विनीता फोगाट ने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष ब्रज भूषण सिंह पर सीधे यौन शौषण का आरोप लगाते हुए फोगाट ने कहा कि वह अध्यक्ष को जेल भिजवा कर रहेगी। इस बीच बजरंग पूनिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमेशा खिलाड़ियों का मान, सम्मान और साथ दिया है। हम प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और खेल मंत्री से निवेदन करेंगे कि इस मामले में जल्द से जल्द हमारी मांगों को सुना जाए।उन्होंने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर मामले को राजनैतिक रंग देने के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि इस प्रदर्शन में सब के सब खिलाडी हैं। उन्होंने भारतीय कुश्ती महासंघ को भंग किये जाने की मांग की है।

इधर दिल्ली में दंगल जारी है बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक ,विनेश फोगट जंतर-मंतर पहुंच गए हैं। बजरंग पूनिया ने आगे कहा कि हम क़ानून का सहारा लेकर चलेंगे। उन्होंने बताया कि भारतीय कुश्ती महासंघ अध्यक्ष  ने कहा है कि अगर उनके ख़िलाफ़ एक भी सबूत होगा तो वह फांसी लगा लेंगे। बजरंग पुनिया ने कहा हम उम्मीद करते हैं कि यह भी बहुत जल्द होगा। हम बृजभूषण शरण सिंह के सामने आने का इंतजार कर रहे हैं लेकिन वो भाग रहे हैं। हम सब लोग अपना करियर दांव पर लगाकर आए हैं। विनेश फोगाट ने कहा कि हम सभी मुद्दे रख रहे हैं। अगर ये सिर्फ कुश्ती की बात होती तो क्या पता एक घंटे की बैठक में समाधान हो जाता। ये एक लड़की का नहीं बहुत सारी लड़कियों का मामला है। हम खुले तौर पर एक-एक का खुलासा नहीं कर सकते, इस तरह से उनके जीवन और परिवारों को खतरा होगा।

इस बीच पहलवानों ने भारतीय ओलंपिक महासंघ (Indian Olympic Association) से बृजभूषण शरण सिंह की शिकायत की है। उन्होंने इस संबंध में IOA अध्यक्ष पी टी ऊषा को  शिकायती पत्र भेजा है। वहीं दूसरी तरफ मामले की गंभीरता को देखते हुए वहीं खेल सचिव सुजाता चतुर्वेदी केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के आवास पहुंची हैं।

LEAVE A REPLY