PV Sindhu : कनाडा की एममली को सीधे सेटों में पराजित कर अपना पहला कॉमनवेल्थ गेम्स वर्ल्ड जीता

सिंधू ने संयम नहीं खोया, ली ने हालांकि बहुत प्रयास किए लेकिन पहला सेट सिद्धू ने 21-15 से जीता दूसरे सेट में सिद्धू ने अपने हिसाब से एम ली को खिलाया हालांकि कई बार लाइन जजमेंट करने में चुकी और अपने शॉर्ट को उन्होंने चैलेंज भी किया लेकिन दोनों में उन को निराशा हाथ लगी.

0
307

लखनऊ / दिल्ली । भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने आज एक और बेहतरीन कीर्तिमान अपने नाम से करते हुए बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम के महिला बैडमिंटन सिंगल्स फाइनल में कनाडा की एम ली को सीधे सेटों में हराते हुए अपना कॉमनवेल्थ का पहला गोल्ड मेडल जीता।

दो मेडल ओलंपिक में जीत चुकी सिंधू के पास अभी कॉमन वेल्थ गेम का गोल्ड नहीं था, जिसके लिए आज वह पूरी तरह से धैर्य की प्रतिमूर्ति बन कर कोर्ट में भरपूर संयम का परिचय दिया. हालांकि उनके बाएं पैर में तकलीफ थी, जिसमें उन्होंने पट्टी लगाई हुई थी और एक बार संशय भी था कि क्या वह पूरा गेम कैरी ऑन कर पाएंगे? लेकिन उन्होंने दृढ़ इच्छाशक्ति और धैर्य के साथ अपने खेल को अंजाम दिया।

सिंधू ने संयम नहीं खोया, ली ने हालांकि बहुत प्रयास किए लेकिन पहला सेट सिद्धू ने 21-15 से जीता दूसरे सेट में सिद्धू ने अपने हिसाब से एम ली को खिलाया हालांकि कई बार लाइन जजमेंट करने में चुकी और अपने शॉर्ट को उन्होंने चैलेंज भी किया लेकिन दोनों में उन को निराशा हाथ लगी. लेकिन इसके बाद भी उन्होंने ली को अपने इशारों पर नचाते हुए आखिरी जबरदस्त जोश को इस मैच के साथ उन्होंने अपना सपना पूरा किया और भारत को स्वर्ण पदक दिला दिया इसके साथ उन्होंने दूसरा सेट जीतकर भारत के लिए 19 वा गोल्ड जीता, बल्कि भारत के पदों की संख्या को छप्पन कर दिया।

LEAVE A REPLY