लगता है मुसीबतें लाइन लगा कर दरवाजे पर खड़ी हैं , कोरोना तो था ही अब इन्हें भी झेलिये!

संकट को देखते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ब्लैक फंगस को महामारी घोषित कर दिया है साथ ही साथ इस बीमारी से निपटने के लिए अधिकारियों को अहम निर्देश दिए हैं। बताते चलें कि देश में कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप कुछ कम हुआ था कि एक और वायरस ब्लैक फंगस मानव जीवन के लिए नया खतरा बन कर सामने आ गया है।

0
854

लखनऊ / दिल्ली । देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर से पीछा भी नहीं छूटा था कि एक नये वायरस ने दस्तक दे दी है। बीते कुछ दिनों से फंगस नाम की बीमारी ने एक बार फिर लोगों को डराना शुरू कर दिया है हालांकि पिछले दिनों  प्रदेश में कोरोना के नए मामलों की संख्या में कमी आई है लेकिन इस बीच ब्लैक फंगस की बीमारी ने राज्य सरकारों की चिंता बढ़ा दी है।

इस संकट को देखते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ब्लैक फंगस को महामारी घोषित कर दिया है साथ ही साथ इस बीमारी से निपटने के लिए अधिकारियों को अहम निर्देश दिए हैं। बताते चलें कि देश में कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप कुछ कम हुआ था कि एक और वायरस ब्लैक फंगस मानव जीवन के लिए नया खतरा बन कर सामने आ गया है।

बलैक फंगस से देश मे अब तक 6000 लोग संक्रमित हुए हैं जिनमें 140 लोगों की मौत हो हुई है, वहीं उत्तर प्रदेश मे अब तक क़रीब 150 मामले सामने आए हैं।पिछले 24 घंटों मे उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी मे ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी है जिनमें से चार कि मौत भी हो चुकी है । जबकि एक मरीज  स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुआ है ।

ब्लैक फंगस बीमारी के बढ़ते क़हर् को देखते हुए प्रदेश के मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ ने इसे महामारी घोषित कर दिया है ।

गुजरात ,तेलंगाना,आसाम, राजस्थान , ओडिशा ,पंजाब ,चंडीगढ़ के बाद उत्तरप्रदेश महामारी घोषित करने वाला आठवाँ राज्य है । मुख्य्मंत्री ने शुक्रवार को Covid-19 प्रबंधन के अधिकारियों के साथ बैठक में निर्णय लिया तथा सभी अधिकारियो को निर्देशित किया गया कि पीडितों के उपचार और दवाईयों का उचित प्रबंध किया जाए । 

LEAVE A REPLY