फुटबॉलर रोनाल्डो ने कोकाकोला को किया किनारे, कहा पानी पीयो हेल्दी रहो…. पूछिये अपने स्टार्स से उन्हें शर्म कब आयेगी?

रोनाल्डो का नाता फुटबॉल से है और यह काफी मशहूर फुटबॉल खिलाड़ी है जो एक गरीब परिवार में जन्मे है। रोनाल्डो ने 11 वर्ष की उम्र से ही फुटबॉल खेलना शुरू कर दिया और इनका चयनित अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल टीम में महज 18 वर्ष में ही हो गया था। काफी कम समय में रोनाल्डो ने लोगों के दिलों में अपने लिए जगह बना ली

0
854

लखनऊ / दिल्ली । पुर्तगाल के दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने यूरोपीय चैंपियनशिप प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अपने सामने रखी दो कोकाकोला की बोतलों को अपने सामने से हटा दिया जिसकी वजह से जनता में कोल्ड ड्रिंक के लिए उत्साह में कमी देखने को मिल रही है जिससे  कोका कोला बनाने वाली कंपनियों को 30000 करोड़ का झटका लग गया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यूरो 2020 के आधिकारिक आयोजकों में से एक कोका कोला के शेयर की कीमत इसके तुरंत बाद 30 सिक्स पॉइंट $10 से 55.22 घट गई।

दरअसल क्रिस्टीयानो रोनाल्डो ने यूरो 2020 की प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कोको कोला की दो बोतल को हटाकर कैमरे के सामने पानी की बोतल को पकड़कर या कहा कि पानी पियो हालांकि कोका कोला पूरे टूर्नामेंट का ऑप्शन स्पॉन्सर था लेकिन इस बात की परवाह किए बिना रोनाल्डो ने अपने फैंस को सही संदेश दिया और ऐसा करके अपने फैंस के दिलों में अपना विश्वास और मजबूत किया। 

रोनाल्डो की इस घटना की भारत में सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है। लोगों का कहना है कि क्या भारत के किसी भी स्पोर्ट्समैन की इतनी हिम्मत हो सकती है कि वह इस तरह से किसी कंपनी को दूर कर सकता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कोल्ड-ड्रिंक के सेवन से शरीर में एसिड की मात्रा बढ़ जाती है मेरा इस में शुगर की मात्रा अधिक होती है, जो ना सिर्फ फैट को बढ़ाती है  बल्कि दूसरे नुकसान भी पहुंचाती है। 1 कैन कोल्ड ड्रिंक 400 कैलोरी इनक्रीस करती है। जो शरीर के लिए बेहद नुकसानदायक होती है। नियमित रूप से कोल्ड ड्रिंक पीने से फैटी लीवर नाम की बीमारी बढ़ने लगती है। लेकिन इसके बावजूद भारतीय सेलिब्रिटी पैसों के लिए ऐसे प्रोडक्ट का प्रचार करते हैं।

इस विवाद के बाद कोकोकोला को काफी नुकसान पहुंचा है कोका कोला ने बयान दिया कि हर कोई अपने स्वाद और जरूरत के हिसाब से अपनी ड्रिंक छोड़ने का हकदार है।

बता दे कि रोनाल्डो का नाता फुटबॉल से है और यह काफी मशहूर फुटबॉल खिलाड़ी है जो एक गरीब परिवार में जन्मे है। रोनाल्डो ने 11 वर्ष की उम्र से ही फुटबॉल खेलना शुरू कर दिया और इनका चयनित अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल टीम में महज 18 वर्ष में ही हो गया था। काफी कम समय में रोनाल्डो ने लोगों के दिलों में अपने लिए जगह बना ली। वर्तमान में रोनाल्डो पुर्तगाल फुटबॉल टीम के कैप्टन है। दुनिया के अमीर खिलाड़ियों में से रोनाल्डो का भी नाम गिना जाता है। 

LEAVE A REPLY