पूछ के देखिये…अपनी प्राइवेट पार्ट से जुड़ी ये 5 बातें कभी नहीं बतायेगी आपकी पार्टनर

0
1669
News DON : 90 फीसदी से ज्यादा कुँवारी या शादीशुदा लड़कियां वजाइनल इंफेक्शन की शिकार होती हैं और इस बारे में वे अपने पार्टनर को नहीं बताती हैं। एक सर्वे में ये चौंकाने वाले आंकड़े सामने आये हैं।
सर्वे 25 से 35 साल की उम्र के बीच की लडकियों पर एक सर्वे किया गया। शहरी महिलाएं होने के बावजूद सर्वे में ये सामने आया कि 93 फीसदी महिलाएं साफ-सफाई के मानकों पर खरी नहीं उतरती। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि सर्वे में शामिल हर दूसरी महिला ने बताया कि वह अपने पार्टनर के साथ अपनी सेहत और साफ-सफाई को लेकर बातें शेयर नहीं करतीं।
40 फीसदी महिलाओं को वजाइनल इंफेक्शन होता है। लगभग 60 फीसदी महिलाएं सोचती हैं कि इसके लिए मेडिकल चेकअप कराने की जरूरत नहीं। मुंबई की 90 फीसदी महिलाओं ने माना कि वे वजाइनल इंफेक्शन से प्रभावित होती हैं। उनकी रोजमर्रा की जिंदगी 10 में से चार महिलाओं ने बताया कि वे अपने जीवन में एक बार वजीनिटीस (एक तरह का इंफेक्शन) से पीड़ित हुई।
ऐसे मामले 44 फीसदी मुंबई, 42 फीसदी दिल्ली और 36 फीसदी बेंगलुरु में पाए गए। दिल्ली में 19 फीसदी, मुंबई में 11 और बेंगलुरु में सबसे कम 8 फीसदी महिलाओं ने माना कि वे ऐसी परेशानियां शेयर करती हैं।
आपको बता दें कि ऐबनॉर्मल डिस्चार्ज, ड्राइनेस, इचिंग और यूरिन के वक्त जलन आदि होने को ही वजाइनल इंफेक्शन कहते हैं।

LEAVE A REPLY