अगर सड़कों पर गोवंश दिखे तो नपेंगे DM : UP CM

मुख्यमंत्री  ने कहा कि गोवंश सड़कों और खेतों में घूम रहे हैं सभी जिलों के जिलाधिकारी ये सुनिश्चत कराएं कि गो आश्रय स्थलों पर ही गोवंश रहें सड़कों और खेतों में गोवंश बिल्कुल न जाएं, वरना संबंधित जिले के जिलाधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

0
959

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि ये सुनिश्चित करें कि बारूद और पटाखों के कारण कोई दुर्घटना न होने पाए। बारूद के भंडारण और पटाखों के गोदाम व बिक्री का कार्य आबादी वाले इलाके से दूर खुले में किया जाए। पटाखे की दुकानें भी आबादी वाले क्षेत्र से दूर लगायी जाएं वहां अग्निशमन की पूरी व्यवस्था हो। उन्होंने कहा कि सिंगल यूज प्लास्टिक को पूरी तरह से प्रतिबंधित कर उसे रोकने की ठोस व्यवस्था होनी चाहिए। दूध, पानी और शराब की पाउच में बिक्री पर सख्ती से रोक लगानी चाहिए पराली जलाने से हो रहे नुकसान के बारे में भी किसानों को जागरूक करें। इसमें जनप्रतिनिधियों को भी शामिल करें।

मुख्यमंत्री  ने कहा कि गोवंश सड़कों और खेतों में घूम रहे हैं सभी जिलों के जिलाधिकारी ये सुनिश्चत कराएं कि गो आश्रय स्थलों पर ही गोवंश रहें सड़कों और खेतों में गोवंश बिल्कुल न जाएं, वरना संबंधित जिले के जिलाधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि उपद्रवी मानसिकता के लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें पुलिस के अधिकारी थाने में न बैठें, बल्कि अपराधियों के दरवाजे खटखटाएं जिससे उनके मन में खौफ हो।

LEAVE A REPLY