महिला क्रिकेट : दक्षिण अफ्रीका को हराकर भारत ने जीती सीरीज

महिला टीम ने छह मैचों की टी20 सीरीज़ के पांचवे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीकी टीम को 5 विकेट से हराकर सीरीज़ को अपने नाम कर लिया है

0
722

सूरत। भारत और दक्षिण अफ्रीका की पुरुष टीमों के बीच जारी पहले टेस्ट में टीम इंडिया मजबूत स्थिति में है। लेकिन यहां जीतने से पहले ही भारतीय महिला टीम ने इतिहास रच दिया है। महिला टीम ने छह मैचों की टी20 सीरीज़ के पांचवे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीकी टीम को 5 विकेट से हराकर सीरीज़ को अपने नाम कर लिया है।

टीम इंडिया सीरीज़ में 3-0 से आगे हो गई है। सूरत में खेले गए छह मैचों की सीरीज़ के पांचवे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीकी टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवरों में महज़ 98 रन बनाए। राधा यादव और दीप्ति शर्मा की बेहतरीन गेंदबज़ी के आगे मेहमान टीम का कोई भी बल्लेबाज़ नहीं चल सका।राधा ने अपने 3 और दीप्ति ने 2 विकेट से दक्षिण अफ्रीकी टीम को 20 ओवरों में महज़ 98 रन ही बनाने दिए। इन दोनों के अलावा शिखा पांडे, पूनम यादव और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 1-1 विकेट चटकाए। 98 रनों के आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और उन्होंने 29 के स्कोर तक ही अपने 3 अहम विकेट गंवा दिए। भारतीय टीम ने 17.1 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 32 गेंद में नाबाद 34 रन बनाये।

LEAVE A REPLY