लॉक से अनलॉक की ओर दिल्ली, जानिये उसकी शर्तें

दिल्ली सरकार ने कहा है कि रोड के साइडस पर कोई बाजार नहीं लगेगा उन्हीं जगहों पर बाजार लगाए जा सकेंगे जहां यह सप्ताहिक बाजार पास के ग्राउंड, स्कूल ग्राउंड में लगाए जा सकते हैं। बाजारों की रेंडम टेस्टिंग की खास व्यवस्था की जानी चाहिए।

0
576

लखनऊ / दिल्ली । अनलॉक दिल्ली की प्रक्रिया के तहत अब आने वाले सोमवार से कुछ और रियायतो की घोषणा की गई है। अब दिल्ली में 9 अगस्त यानी सोमवार से सभी ऑथराइजड साप्ताहिक बाजारों को खोलने की इजाजत दे दी गई है, लेकिन साथ ही कुछ कड़ी शर्तें भी लागू की गई है। डिस्ट्रिक्ट मैजिस्ट्रेट और एमसीडी के जोनल डिप्टी कमिश्नर को कहा गया है कि वह यह सुनिश्चित करें कि नियमों का उल्लंघन ना हो और कोई भी शिकायत सामने आने पर डीडीएमए आदेश के तहत कार्रवाई की जाए।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सोमवार से सप्ताहिक बाजार खोले जा रहे हैं। दिल्ली सरकार ने गरीब लोगों की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए यह फैसला किया है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा की सोमवार से वीकली मार्केट को खोला जा रहा है। उन्होंने कहा कि वीकली मार्केट लगाने वाले गरीब लोग हैं दिल्ली सरकार को उनकी रोजी-रोटी के बारे में बहुत चिंता है।

हालांकि लोगों का स्वास्थ्य और जीवन भी बहुत महत्वपूर्ण है। सीएम ने सभी से अपील करते हुए कहा कि कोहित से बचाव के नियमों का पूरी गंभीरता से पालन करें, बाजारों में नियमों का पूरी तरह से ध्यान रखा जाए।

रोड के साइडस पर कोई बाजार नहीं लगेगा उन्हीं जगहों पर बाजार लगाए जा सकेंगे जहां यह सप्ताहिक बाजार पास के ग्राउंड, स्कूल ग्राउंड में लगाए जा सकते हैं। बाजारों की रेंडम टेस्टिंग की खास व्यवस्था की जानी चाहिए। आपको बताते चलें कि सभी एमसीडी- एनडीएमसी के हर जोन में 1 दिन में केवल एक ही सप्ताहिक बाजार चलाने को मजदूरी मंजूरी थी, लेकिन अब सभी बाजार लग सकती हैं।

LEAVE A REPLY