तिलकधारी शाहरुख खान ने कहा दिवाली मुबारक, तो कट्टरपंथियों ने कहा नकली मुसलमान!

माथे पर तिलक लगाने को लेकर शाहरुख ट्रोल हो गए और कुछ कट्टरपंथी ने उन्हें नकली मुसलमान बताया। एक ट्रोलर ने लिखा- आप मुस्लिम हैं ऐसे में आपको ये सब नहीं करना चाहिए। वहीं, दूसरे ने लिखा- अब तुम्हारे खिलाफ भी फतवा निकलेगा?

0
1597

दिवाली के शुभ दिन पर शाहरुख खान ने अपने परिवार के साथ माथे पर तिलक लगाकर एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की और सभी को दिवाली की शुभकामनाएं दी। लेकिन माथे पर तिलक लगाने को लेकर शाहरुख ट्रोल हो गए और कुछ कट्टरपंथी ने उन्हें नकली मुसलमान बताया। एक ट्रोलर ने लिखा- आप मुस्लिम हैं ऐसे में आपको ये सब नहीं करना चाहिए। वहीं, दूसरे ने लिखा- अब तुम्हारे खिलाफ भी फतवा निकलेगा?

खैर, ट्रोलर की बातों पर शाहरुख ने तो नहीं, लेकिन शबाना आज़मी ने करारा जवाब दिया। एक्ट्रेस ने एक ट्विट करते हुए लिखा- ‘मैं इसे पढ़कर हैरान हूं कि शाहरुख खान की दिवाली की बधाई पर कट्टरपंथी इस्लामिक उन पर अपना गुस्सा निकाल रहे हैं, तिलक लगाने पर उन्हें ‘नकली मुसलमान’ कहा जा रहा है। इस्लाम इतना कमजोर नहीं है कि उसे इस खूबसूरत भारतीय परंपरा से खतरा पैदा हो जाए.. भारत की खूबसूरती इसकी गंगा जमुनी तहजीब में है।’

कोई शक नहीं कि शबाना आज़मी ने अपने ट्विट से सभी धार्मिक कट्टरपंथियों का मुंह बंद कर दिया है। शाहरुख बॉलीवुड के उन कलाकारों में हैं, जो धर्म को लेकर कभी भेदभाव करते नहीं दिखे।

शाहरुख खान हर साल हर त्यौहार उतनी ही धूमधाम से मनाते दिखते हैं। जहां ईद पर वह अपने फैंस को विश करते हैं। वहीं, बाकी त्यौहार भी उनके लिए उतने ही खास हैं।गणपति पूजा के दौरान शाहरुख खान। शाहरुख हर धर्म के लिए मन में श्रद्धा रखते हैं। शाहरुख की पत्नी गौरी हिंदू हैं.. और शाहरुख ने अपने इंटरव्यूज में हमेशा यह बात दोहराई है कि उनके घर में किसी एक धर्म को फॉलो नहीं किया जाता।शाहरुख खान ने कहा था कि उन्होंने अपने बच्चों को भी यही सिखाया है.. वे जितनी खुशी से ईद सेलिब्रेट करते हैं, उतनी ही खुशी से दिवाली भी।

LEAVE A REPLY