अधिवेशन स्थल का भूमि पूजन संपन्न, महामंत्री जोशी ने उम्मीद जताई कि अधिवेशन ऐतिहासिक होगा

राष्ट्रीय अधिवेशन के मीडिया प्रभारी विवेक कुमार राय ने बताया कि सहकार भारती ने निर्णय लिया है कि राष्ट्रीय अधिवेशन के साथ सहकार मेला भी लगाया जाएगा सहकार मेले का उद्घाटन 16 दिसंबर को राष्ट्रीय सहकारी विकास निगम के निदेशक संदीप कुमार नायक करेंगे जबकि मुख्य अतिथि के रूप में अपर मुख्य सचिव डॉ. नवतीत सहगल उपस्थित रहेंगे

0
562

लखनऊ (राज्य मुख्यालय) । उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आगामी 17, 18 एवं 19 दिसंबर को होने वाले सहकार भारती के 7वें राष्ट्रीय अधिवेशन के लिए रविवार को भूमिपूजन किया गया। अयोध्या राजमार्ग पर स्थित राजकीय पालीटेक्निक में निर्धारित अधिवेशन स्थल पर सहकार भारती के राष्ट्रीय संगठन मंत्री संजय पचपोर एवं राष्ट्रीय महामंत्री डॉ. उदय जोशी ने वैदिक मंत्रोच्चार और हवन-पूजन के साथ भूमिपूजन  तत्तपश्चात केंद्रीय अधिकारियों ने कार्यकर्ताओं के साथ प्रसाद ग्रहण किया।

भूमिपूजन कार्यक्रम में सहकार भारती के राष्ट्रीय महामंत्री डॉ. उदय जोशी ने कहा कि यहां के कार्यकर्ताओं का उत्साह देखकर मुझे यह विश्वास हो गया है कि उत्तर प्रदेश में होने वाला यह राष्ट्रीय अधिवेशन ऐतिहासिक होगा। अधिवेशन केवल उत्तर प्रदेश ही नहीं अपितु पूरे देश में सहकारिता की दशा और दिशा बदलने का कार्य करेगा। डॉ. जोशी ने आगे कहा कि सहकार भारती का राष्ट्रीय अधिवेशन प्रत्येक तीन वर्ष में आयोजित होता है।

राष्ट्रीय अधिवेशन के मीडिया प्रभारी विवेक कुमार राय ने बताया कि सहकार भारती ने निर्णय लिया है कि राष्ट्रीय अधिवेशन के साथ सहकार मेला भी लगाया जाएगा सहकार मेले का उद्घाटन 16 दिसंबर को राष्ट्रीय सहकारी विकास निगम के निदेशक संदीप कुमार नायक करेंगे जबकि मुख्य अतिथि के रूप में अपर मुख्य सचिव डॉ. नवतीत सहगल उपस्थित रहेंगे । सहकार मेले में उत्तर प्रदेश सहित अन्य प्रदेशों से स्वयं सहायता समूह से निर्मित उत्पादों की प्रदर्शनी और बिक्री की जाएगी।

भूमि पूजन के अवसर पर मुख्य रूप से स्वागत समिति के उपाध्यक्ष पवन सिंह चौहान, क्षेत्रीय संगठन मंत्री लक्ष्मण पात्रा, प्रदेश अध्यक्ष रमाशंकर जयसवाल, प्रदेश महामंत्री डॉ. प्रवीण सिंह जादौन, प्रदेश संगठन प्रमुख राजदत्त पांडेय, राष्ट्रीय उपभोक्ता प्रकोष्ठ प्रमुख नरेंद्र उपाध्याय, सह व्यवस्था प्रमुख डॉ. अरुण सिंह, हीरेन्द्र मिश्रा, सह संगठन प्रमुख शिवेंद्र सिंह चौहान, कोषाध्यक्ष कृष्ण कुमार ओझा मौजूद थे।

भूमिपूजन के अवसर पर मीडिया प्रभारी एवं महानगर संगठन प्रमुख विवेक राय, महानगर महामंत्री पीयूष मिश्र, सुरेन्द्र सिंह चौहान, आदर्श श्रीवास्तव, रागोपाल मिश्र, तुषार श्रीवास्तव, विशाल कपूर, केशव ओझा, संजय श्रीवास्तव सहित सहकार भारती के सैकड़ों कार्यकर्ता उप थे।

LEAVE A REPLY