बंगाल में बवाल : कोलकाता हाईकोर्ट सख्त

ममता बनर्जी के नेतृत्व वाले बंगाल सरकार ने घटना की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति बनाई है। डीजीपी मनोज मालवीय ने कहा कि मामले में 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और अपराधियों को बक्सा नहीं जाएगा

0
480

लखनऊ / कोलकाता । पिछले दिनों बंगाल के बीरभूमि में हुई हत्या आगजनी मामले में कोलकाता हाई कोर्ट ने  स्वता संज्ञान लिया है । चीफ जस्टिस की बेंच ने 23 मार्च 2:00 बजे सुनवाई करने का फैसला लियाबंगाल के वीरभूम में टीएमसी कार्यकर्ता की हत्या के बाद भड़की भीड़ ने 12 घरों में आग लगा दी थी।

बता दे कि वीर भूम हिंसा में 8 लोगों की जिंदा जलाया गया है एक घर में 7 शव मिले हैं फॉरेंसिक टीम जांच के लिए बीरभूम पहुंच चुकी है और वहां से सैंपल इकट्ठा किए जा रहे है।

केंद्र सरकार ने राज्य सरकार से इस मामले में रिपोर्ट मांगी जयपुर भाजपा ने चार सदस्य वाली जांच कमेटी बनाई है या घटनास्थल का दौरा कर पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा को रिपोर्ट देंगे। वीरभूमि हिंसा को लेकर बीजेपी ने ममता सरकार पर हमला बोल दिया है भाजपा ने आरोप लगाया है कि राज्य में कानून व्यवस्था ध्वस्त है। वहीं भाजपा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर राष्ट्रपति शासन की मांग की है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाले बंगाल सरकार ने घटना की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति बनाई है। डीजीपी मनोज मालवीय ने कहा कि मामले में 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और अपराधियों को बक्सा नहीं जाएगा  आपको ।बताते चलें कि बीरभूमि गांव में दहशत का माहौल बना हुआ है गांव वासि घर छोड़कर जा रहे हैं गांव एकदम सुनसान हो चुका है।

LEAVE A REPLY