WTC Final : अश्विन से देर से मिलेंगे लेकिन दुरुस्त मिलेंगे, अश्विन का सामना करने के लिए न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ने ऐसे की तैयारी

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेविन कॉन्वे का मानना है कि ड्यूक गेंदों से अभ्यास करने का इंग्लैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप(WTC) के दो टेस्ट मैचों में बहुत फायदा भी पहुंचेगा।

0
1976

लखनऊ / दिल्ली । 18 जून से साउथैम्पटन मेड में डब्ल्यूटीसी फाइनल खेला जाएगा। इस पर कॉन्वे ने कहा है कि- स्वदेश में ड्यूक गेंदों से तैयारियों का फायदा मिलेगा। भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में हमारी टीम को बहुत फायदा मिलेगा। 

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेविन कॉन्वे का मानना है कि ड्यूक गेंदों से अभ्यास करने का इंग्लैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप(WTC) के दो टेस्ट मैचों में बहुत फायदा भी पहुंचेगा। गौरतलब है कि इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैच 2 जून से शुरू होने वाले हैं। उसके बाद में भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से साउथैम्पटन में डब्ल्यूटीसी फाइनल खेला जाएगा। 


कॉन्वे ने ऑनलाइन प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, यह हमारे लिए बेहद फायदेमंद रहा, हमें नई गेंदों से खेलने और उसे जानने का मौका मिला हैं। इससे हमें अपनी रणनीति तैयार करने में सहायता मिली। न्यूजीलैंड स्वदेश में कूका बुरा गेंद से खेलता है। उनका मानना है कि इस दौड़ से पहले लिंकन में अभ्यास शिविर से काफी मदद मिलेगी। 

न्यूजीलैंड की 20 सदस्यीय टीम में कॉन्वे उन तीन खिलाड़ियों में शामिल है जिन्होंने अभी तक टेस्ट मैच नहीं खेला है। दक्षिण अफ्रीका में जन्मे इस खिलाड़ी को सीमित ओवरो के क्रिकेट में प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद न्यूजीलैंड टेस्ट टीम में चुना गया है। कॉन्वे के होने से न्यूजीलैंड को डब्लयूटीसी फाइनल में रविचंद्रन अश्विन जैसे गेंदबाजों का सामना करने में मदद मिलेगी। 

पहले टेस्ट दौरे में यह 29 साल का खिलाड़ी टॉम लाथम और रॉस टेलर जैसे स्थापित बल्लेबाजों से काफी कुछ जानना और सीखना चाहते हैं। उन्होंने कहा, यह मेरे लिए सीखने का बहुत ही सुनहरा मौका है, मैं संझ पाऊंगा कि कैसे रणनीति तय करनी है और उसी पर अमल करना है। उसके साथ ही कई खिलाड़ी टेस्ट टीम में बहुत समय से खेल रहे हैं और उनके अनुभवों से कुछ सीखना बहुत उत्साह की बात है। 

LEAVE A REPLY