रुस का यूक्रेन पर हमले से पहले साइबर हमला!

रूस के खतरनाक मंसूबों को देखते हुए अमेरिका ब्रिटेन और इजरायल के बाद ऑस्ट्रेलिया ने अपने अपने नागरिकों को तुरंत यूक्रिएट छोड़कर चले जाने की चेतावनी दी है

0
474

लखनऊ / दिल्ली । यूक्रेन सीमा पर रूसी सेना की तैयारियों से नाटो में खलबली मची हुई है। जहां रूस के 30 हजार सैनिक बेलारूस में जोरदार अभ्यास कर रहे हैं वही यूक्रेन ने दावा किया है कि रूस ने अब उनके इंटरनेशनल बॉर्डर से जुड़े सारे कनेक्शन काट दिए हैं। यूक्रेन के खिलाफ सैनिक कार्यवाही पर आमादा रूस बेहद आक्रामक हो गया। यूक्रेन के डिप्टी नेशनल सिक्योरिटी हेड के अनुसार उस लगातार साइबर हमले कर रहा है। रूस उनके फाइनेंशियल और एनर्जी सेक्टर को निशाना बना रहा है।

बता दे कि रूस की शक्तिशाली नौसेना ने अपने महा विश्व विनाशक युद्ध पोतों को यूक्रेन के पास काला सागर में तैनात कर दिया है। अमेरिका का दावा है कि यूक्रेन पर हमला करने के लिए रूस के पास भारी संख्या में सैनी के। व्हाइट हाउस के नेशनल सिक्योरिटी एडवाइजर ने कहा कि किसी भी दिन दोनों देशों के बीच हवाई हमला हो सकता है।

रूस के खतरनाक मंसूबों को देखते हुए अमेरिका ब्रिटेन और इजरायल के बाद ऑस्ट्रेलिया ने अपने अपने नागरिकों को तुरंत यूक्रिएट छोड़कर चले जाने की चेतावनी दी है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने अपने नागरिकों से अपील की कि वे तत्काल युक्रेन छोड़ दे वार्डन ने कहा हम अभी किसी आतंकी संगठन से नहीं बल्कि दुनिया की सबसे बड़ी सेना में से एक का सामना कर रहे पूर्व इराक या बहुत अलग स्थिति है कभी भी खतरनाक स्थिति में बदल सकती हैं।

आपको बता दें कि रूस पिछले 20 दिनों से लगातार यूक्रेन के खिलाफ जोरदार किलाबंदी कर रहा है फोन मिला उसने परमाणु बम गिराने में सक्षम मिसाइलों और हाइपरसोनिक मिसाइलों से लैस फाइटर को यूक्रेन की सीमा पर के पास तैनात कर दिया है।

आपको बताते चलें कि व्हाइट हाउस द्वारा पुष्टि की गई है कि यूक्रेन संकट पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन और रूसी राष्ट्रपति पुतिन से टेलीफोन पर कभी भी बातचीत कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY