प्रियंका का प्रॉमिस, यूपी में सरकार बनी तो छात्राओं को मिलेगी इलेक्ट्रिक स्कूटी

हमारे रिपोर्टर ने इस सवाल पर स्टूडेंट्स का रुख जानना चाहा कि ये महज़ एक घोषणा है और सरकार बनने पर ही ये ऐलान मूर्त रूप ले सकता है! ये सुनकर छात्राओं के चेहरे पर थोड़ी देर के लिए मायूसी आई लेकिन जल्द ही उन्होंने अपने आपको संभालते हुए कहा कि, ये दुनिया उम्मीद पर कायम है और हम सब को पूरी उम्मीद है कि ये दुनिया एक दिन लड़कियों के लिए जरूर बेहतर होगी। 

1
446

लखनऊ / दिल्ली । यूपी में आगामी 2022 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी बेहद सक्रिय  हो गई हैं। उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी ने पार्टी का घोषणा पत्र तैयार होने से पहले ही प्रदेश की छात्राओं के लिए बड़ी घोषणा कर दी है।

लखनऊ से आगरा जाते समय बुधवार को महिला पुलिसकर्मियों के साथ सेल्फी लेने और 1090 चौराहे के पास चोटिल छात्रा की मरहम पट्टी करने के बाद गुरुवार को प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक बड़ा ऐलान कर दिया है। यूपी के विधानसभा चुनाव में 40 प्रतिशत सीट महिलाओं को देने की घोषणा करने के बाद अब उन्होंने छात्राओं के लिए एक वादा किया है।

प्रियंका गांधी ने गुरुवार को एक ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने कहा कि कल मैं कुछ छात्राओं से मिली। उन्होंने बताया कि उन्हें पढऩे व सुरक्षा के लिए स्मार्टफोन की जरूरत है। उन्होंने कहा मुझे खुशी है कि घोषणा समिति की सहमति से आज उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने निर्णय लिया है कि सरकार बनने पर इंटर पास लड़कियों को स्मार्टफोन और स्नातक लड़कियों को इलेक्ट्रानिक स्कूटी दी जाएगी। कांग्रेस इसको शीघ्र ही अपने घोषणापत्र में लागू भी करेगी।

हमारे रिपोर्टर्स अफ़शीन, ज़ीनत, संध्या, अनामिका, दीपशिखा, आरिशा, निधि, प्रिंस और विकास ने प्रियंका गांधी के इस बयान पर गर्ल्स स्टूडेंट्स का रिएक्शन लेने के लिए शहर के अलग अलग यूनिवर्सिटीज़ की छात्राओं से बात की, टीम न्यूज डॉन को छात्राओं ने बताया कि प्रियंका गॉधी की पहल से हमें जिंदगी में आगे बढ़ने का हौसला मिला है हमारे घर वाले भी खुश हैं।

ख्वाजा मुईनुददीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय, लखनऊ

लेकिन जैसे ही हमारे रिपोर्टर ने इस सवाल पर स्टूडेंट्स का रुख जानना चाहा कि ये महज़ एक घोषणा है और सरकार बनने पर ही ये ऐलान मूर्त रूप ले सकता है! ये सुनकर छात्राओं के चेहरे पर थोड़ी देर के लिए मायूसी आई लेकिन जल्द ही उन्होंने अपने आपको संभालते हुए कहा कि, ये दुनिया उम्मीद पर कायम है और हम सब को पूरी उम्मीद है कि ये दुनिया एक दिन लड़कियों के लिए जरूर बेहतर होगी।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY