Tokyo Olympic : चला नीरज का भाला और टूटा गोल्ड का ताला

नीरज चोपड़ा से पूरे देश को आज गोल्ड मेडल की उम्मीद थी। और वो सबकी उम्मीदों पर खरे उतरे। ऐसा इसलिए है क्योंकि उन्होंने क्वालिफिकेशन राउंड में 86.65 की दूरी तय करते हुए पहला नंबर हासिल किया था

0
829

लखनऊ / दिल्ली । भारत के नीरज चोपड़ा टोक्यो ओलंपिक के जैवलिन थ्रो फाइनल में पहले नंबर पर रहे. 13 साल के बाद नीरज ने भारत को पहला गोल्ड मेडल दिलाया है। भारत के स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने इतिहास रच दिया है। उन्होंने जैवलिन थ्रो में गोल्ड जीता है । उनका सर्वश्रेष्ठ थ्रो 87.58 मीटर का है ।

भारत का ओलंपिक एथलेटिक्स में ये पहला मेडल है वहीं, ओलंपिक की व्यक्तिगत स्पर्धा में भारत को 13 साल बाद दूसरा गोल्ड मिला। बीजिंग ओलंपिक 2008 में पहली बार स्वर्ण पदक जीतने का कारनामा दिग्गज शूटर अभिनव बिंद्रा ने किया था। जैवलिन थ्रो में ये भारत का अब तक का सबसे पहला मेडल है। इतना ही नहीं एथलेटिक्स में भी ये भारत का पहला ही मेडल है।

नीरज चोपड़ा से पूरे देश को आज गोल्ड मेडल की उम्मीद थी। और वो सबकी उम्मीदों पर खरे उतरे। ऐसा इसलिए है क्योंकि उन्होंने क्वालिफिकेशन राउंड में 86.65 की दूरी तय करते हुए पहला नंबर हासिल किया था ।नीरज भारत को टोक्यो में पहला गोल्ड मेडल जितवाने के सबसे बड़े दावेदार थे।


टोक्यो ओलंपिक में भारत अब 1 गोल्ड 2 सिल्वर और 4 कांस्य सहित कुल 6 मेडल जीत चुका है।नीरज चोपड़ा के अलावा भारत की ओर से मीराबाई चानू (वेट लिफ्टिंग) और रवि दहिया (कुश्ती) ने सिल्वर मेडल जीता है. वहीं पीवी सिंधु, बजरंग पूनिया, लवलीना और भारतीय हॉकी टीम ने भारत के लिए ब्रॉन्ज जीता ।

नीरज चोपड़ा की जीत के बाद सोशल मीडिया पर उन्हें बधाई देने वालों का तांता लग गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर उन्हें इस अविस्मरणीय जीत की बधाई दी। उनके प्रदर्शन से पूरे देश में खुशी की लहर है। हर हिंदुस्तानी नीरज की उपलब्धि पर गर्व कर रहा है सोशल मीडिया पर ना सिर्फ आम भारतीय बल्कि तमाम बड़े खिलाड़ी और दिग्गज हस्तियां नीरज चोपड़ा को उनकी जीत के लिए बधाइयां दे रहे हैं।

ट्विटर पर भी #Neeraj Chopra Olympics ट्रेंड कर रहा है।लोग अपने-अपने अंदाज में उन्हें शुभकामनाएं दे रहे हैं।लोग नीरज की इस जीत पर तरह-तरह के कमेंट और रिएक्शन दे रहे हैं। इसके साथ ही लोग भारत के टोक्यो ओलिंपिक में गोल्ड मेडल जीतने से खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं।

LEAVE A REPLY