T20 World Cup : 29 सालों की मुसल्सल हार के बाद पाकिस्तान में आई जीत की बहार

आपको बताते चलें कि इससे पहले पाकिस्तानी क्रिकेट टीम भारतीय टीम के हाथों 12 बार मैच हार चुकी है। 29 साल बाद पाकिस्तान को यह बड़ी उपलब्धि हासिल हुई है जिसके बाद भारतीय फैंस में मायूसी है वहीं पाकिस्तान में जश्न का माहौल है।

0
441

लखनऊ / दिल्ली / दुबई ।  ICC T20 World Cup भारत और पाकिस्तान के महामुकाबले में भारतीय टीम को पाकिस्तान के हाथों पहली बार शर्मनाक हार मिली है। पहले बैटिंग करते हुए भारतीय बल्लेबाजों ने खराब शुरुआत की। हालांकि 7 विकेट पर 152 रन का टारगेट रखा जिसे पाकिस्तान ने महज 18 ओवर में बगैर कोई विकेट गंवाए हासिल कर लिया। इस महामुकाबले में भारत को 10 विकेट से हार हुई।

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज बाबर आजम (68) और मोहम्मद रिजवान (89) ने शानदार बैटिंग करते हुए भारतीय गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया हालांकि बैटिंग में कप्तान विराट कोहली ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अर्धशतक लगाया लेकिन ऋषभ पंत के अलावा किसी अन्य बल्लेबाज ने उनका साथ नहीं दिया जिसके कारण भारत ने 20 ओवर में 152 रन बनाए। जिसके जवाब में पाकिस्तान ने 17.5 ओवर में यह लक्ष्य हासिल कर लिया।

खास बात ये है कि टी-20 विश्व कप में अभी तक इन दोनों टीमों के बीच पांच मुकाबले हुए थे जो पांचो भारत जीता था। T20 विश्व कप में भारत के खिलाफ ये पाकिस्तान की पहली जीत। रविवार को दुबई में हुआ ये पूरा मैच पाकिस्तान के पक्ष में नजर आया, क्योंकि शुरू में ही भारतीय बल्लेबाजी लड़खड़ा गई थी हालांकि बीच में विराट कोहली और पंत ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन भारतीय बल्लेबाजों ने मायूस किया और पाकिस्तान ने बगैर कोई विकेट गंवाए 152 रन का लक्ष्य अट्ठारह ओवर में आसानी से हासिल कर लिया।

आपको बताते चलें कि इससे पहले पाकिस्तानी क्रिकेट टीम भारतीय टीम के हाथों 12 बार मैच हार चुकी है। 29 साल बाद पाकिस्तान को यह बड़ी उपलब्धि हासिल हुई है जिसके बाद भारतीय फैंस में मायूसी है वहीं पाकिस्तान में जश्न का माहौल है। आज के मैच में इंडिया टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही। भारत को पहला ही झटका तूफानी बल्लेबाज रोहित शर्मा के तौर पर लगा था। उपकप्तान रोहित शर्मा सिर्फ एक रन के स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद सलामी बल्लेबाज केएल राहुल भी 3 रन बनाकर आउट हो गए। केएल राहुल के बाद बल्लेबाजी के लिए सूर्यकुमार यादव आए हालांकि वो कुछ बेहतर नहीं कर पाए. सुर्यकुमार यादव 8 गेंदों में 11 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद कप्तान विराट कोहली और विकेट कीपर रिषभ पंत ने इनिंग को थोड़ा संभाला। रिषभ पंत 30 गेंदों में 39 रनों की बेहतरीन इनिंग खेलकर आउट हो गए। हालांकि कप्तान कोहली क्रीज पर जमे रहे और पाकिस्तानी गेंदबाजों के छक्के छुड़ाते रहे. पंत के आउट होने के बाद रविंद्र जाडेजा बल्लेबाजी के लिए आए लेकिन वो भी कुछ खास नहीं कर पाए. रविंद्र जाडेजा 13 गेंदों में 13 रन बनाकर आउट हो गए। कप्तान कोहली ने 49 गेंदों में 57 रनों की बेहतरीन इनिंग खेली। इसके बाद तूफानी ऑलराउंडर्स में शुमार किए जाने वाले हार्दिक पांड्या भी कुछ खास नहीं कर पाए. पांड्या सिर्फ 11 रन बनाकर आउट हो गए।

LEAVE A REPLY