हैलो, मैं मुख्यमंत्री का OSD बोल रहा हूँ आपके खिलाफ जांच चल रही है!

एसटीएफ ने ठगों के पास से 14 मोबाइल फोन सचिवालय अफसरों की फर्जी परिचय पत्र बरामद किए हैं यही नहीं विभिन्न विभागों के अधिकारियों कर्मचारियों की लिस्ट भी बरामद की है पता चला है कि जिन अफसरों के खिलाफ शिकायत होती थी उनका पता लगा कर उन्हें अपना निशाना बनाते थे

0
874

लखनऊ । राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के स्पेशल टास्क फोर्स की टीम ने सचिवालय के पास से चार लोगों को गिरफ्तार किया है पता चला है कि यह मुख्यमंत्री योगी का विशेष कार्य अधिकारी बनकर शासन के विभिन्न विभागों में अधिकारी के तौर पर पड़ी जांच प्रकरण की धमकी देते थे बर्खास्तगी का डर दिखाकर सरकारी अफसरों से वसूली करते थे आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह गिरोह अब तक सरकारी अफसरों से दो करोड़ रुपए ऐंठ चुका है। 

दरअसल आरोपी पहले अधिकारियों से मुलाकात करते फिर धौंस जमा कर ठगी करते थे इस मामले में पुलिस ने 4 लोगों को धर दबोचा है आरोपियों के नाम पर प्रमोद कुमार, अतुल शर्मा, प्रदीप कुमार श्रीवास्तव और राधेश्याम कश्यप है। गिरफ्तार आरोपियों में अतुल शर्मा जो बर्खास्त समीक्षा अधिकारी है पता चला है कि अतुल शर्मा ठगी के आरोप में पहले भी जेल जा चुका है जेल से छूटने पर उसने गिरोह बनाकर फिर ठगी शुरू कर दी। 

इस संबंध में पहले भी शिकायतें मिली थी अपर मुख्य सचिव गृह एवं गोपन अवनीश अवस्थी ने जांच के आदेश दिए थे पूरे मामले की जांच स्पेशल टास्क फोर्स कर रही थी सूत्रों से जानकारी मिली है कि इस गिरोह ने फरीदपुर बरेली के प्रधानाध्यापक मुन्ने अली से ₹100000 की मांग की थी। 

एसटीएफ ने ठगों के पास से 14 मोबाइल फोन सचिवालय अफसरों की फर्जी परिचय पत्र बरामद किए हैं यही नहीं विभिन्न विभागों के अधिकारियों कर्मचारियों की लिस्ट भी बरामद की है पता चला है कि जिन अफसरों के खिलाफ शिकायत होती थी उनका पता लगा कर उन्हें अपना निशाना बनाते थे जो अफसर झांसे में आ जाता था उसे यह सचिवालय के पास बुलाते थे यहां प्रदीप और राधेश्याम के माध्यम से वसूली होती थी यही नहीं यह फर्जी जांच का आदेश भी अपने पास रखते थे। 

LEAVE A REPLY