पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, मुख्यमंत्री चन्नी करते थे मी टू

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के CM पर आरोप लगाते हुए कहा कि अवैध रेत खनन में चन्नी का भी हिस्सा है। उन्होंने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर मीटू का भी आरोप लगाया, कैप्टन ने कहा- एक्शन न लेकर मैंने गलती की।

0
352

लखनऊ / दिल्ली  / चंडीगढ़। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने वर्तमान मुख्यमंत्री पर बड़ा आरोप लगाया है उन्होंने कहा कि रेत का मसला है। पंजाब में माफिया हैं इनमें हमारी सरकार के मंत्रियों का भी हिस्सा था. मुझे जो रिपो1र्ट मिली थी उसके मुताबिक उसमें चरणजीत सिंह चन्नी का भी हिस्सा था। पंजाब के पूर्व मुख्यंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भाजपा से गठबंधन के बाद शनिवार को एक निजी चैनल को पहला एक्सक्लूसिव इंटरव्यू दिया।

चैनल से बात करते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि मेरे कार्यकाल में भी अवैध रेत खनन का मामला सामने आया था। मैं सतलुज के ऊपर से अपने प्लेन से जा रहा था, नीचे रेत खनन चल रहा था। मैंने जांच करवाई थी. रेत का मसला मुझसे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पूछा था, उन्होंने मुझसे पूछा था कि आप इसे रोकने के लिए क्या करने वाले हैं तब मैंने उनसे पूछा था कि आप बता दीजिए क्या एक्शन लेना है क्योंकि ये शुरू होगा तो नीचे से ऊपर तक जाएगा।

कैप्टन ने आगे कहा कि सोनिया ने मुझसे पूछा था कि रेत खनन में कौन-कौन शामिल हैं . मैंने उन्हें बताया था कि इसमें नीचे से ऊपर तक सब शामिल हैं. मेरी यह गलती है कि मैंने अपने कार्यकाल में इन पर कार्रवाई नहीं की। चरणजीत सिंह चन्नी से सवाल पूछे जाने चाहिए. चन्नी भी रेत खनन में शामिल हैं। कई विरष्ठ मंत्री भी इसमें मिले हुए हैं. पंजाब में माफिया हावी हैं और उसमें हमारे मंत्रियों का भी हिस्सा शामिल रहता है।

उन्होंने चन्नी पर लगाए गए मीटू के आरोपों पर बताया कि एक दिन में अपने घर पहुंचा। रोपड़ की महिला एसडीएम अपने पति के साथ मेरे घर आईं. उन्होंने कहा कि चन्नी उन्हें फोन कर रात में परेशान करते हैं। मैंने चन्नी को फोन किया और कहा कि आप यहां आइए बात करनी है. पहले वे मुकर गए, लेकिन बाद में गलती मानकर चन्नी ने माफी मांग ली. जब कैप्टन से पूछा गया कि उन्होंने उस समय ये मुद्दा क्यों नहीं उठाया था तो उन्होंने कहा कि उस समय मामला खत्म हो गया था. चन्नी ने माफी मांग ली थी।

LEAVE A REPLY