UP Cabinet Meet : जानिये आप पर क्या असर होगा!

कैबिनेट में पैराओलम्पिक्स के पदक विजेताओं से जुड़ा प्रस्ताव पास हुआ है अंतरराष्ट्रीय खेलों में यूपी के पदक विजेताओं के लिए सरकार के 9 विभागों के 24 राजपत्रित पदों पर नियुक्ति का प्रस्ताव पास हुआ है। इन 24 पदों को लोकसेवा आयोग की परिधि से बाहर किया गया,

0
294

लखनऊ (राज्य मुख्यालय) । योगी सरकार 2. 0 के कैबिनेट की बैठक मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में संपन्न  हुई। कैबिनेट बैठक में कुल 13 अहम प्रस्ताव पास हुए जिनमें आबकारी विभाग के 2 प्रस्ताव मंजूर किये गये बैठक में निर्णय लिया गया कि बार लाइसेंस के नियम बदले जाएंगे।

उत्तर प्रदेश के नये महाधिवक्ता (Advocate General) अजय मिश्रा  होंगे। उनके नाम को कैबिनेट (Cabinet) ने मंजूरी दी है।

कैबिनेट ने हवाई यात्रा को सुलभ बनाने के लिए एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। बैठक में फैसला किया गया कि सूबे में छोटे एयरपोर्ट विकसित किए जाएंगे। उत्तर प्रदेश सरकार 5 छोटे हवाई अड्डों को लेकर एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) के साथ समझौता (MOU) करेगी। हवाई अड्डों के प्रबंधन और संचालन को लेकर  समझौता  किया जाएगा।अलीगढ़, आज़मगढ़ और चित्रकूट हवाई अड्डा, श्रावस्ती और सोनभद्र हवाई अड्डों के लिए समझौता होगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में कैबिनेट ने एक महत्वपूर्ण फैसले में राजधानी लखनऊ स्थित भातखंडे संगीत सम विश्वविद्यालय से जुड़ा प्रस्ताव भी पास किया है। भातखंडे सम विश्वविद्यालय का नाम बदल कर भातखंडे संस्कृति विश्वविद्यालय करने का निर्णय लिया गया है।

कैबिनेट में पैराओलम्पिक्स के पदक विजेताओं से जुड़ा प्रस्ताव पास हुआ है अंतरराष्ट्रीय खेलों में यूपी के पदक विजेताओं के लिए सरकार के 9 विभागों के 24 राजपत्रित पदों पर नियुक्ति का प्रस्ताव पास हुआ है। इन 24 पदों को लोकसेवा आयोग की परिधि से बाहर किया गया, BDO 4, BSA 1 DSP 7 DPRO 2 पद खिलाड़ियों के लिए होंगे। नायाब तहसीलदार के 2 पद भी खिलाड़ियों के लिए होंगे, पैरालम्पिक्स के पदक विजेताओं को ये सुविधा मिलेगी।।

LEAVE A REPLY