उत्तराखंड : कदम से कदम मिला कर बीजेपी के साथ के साथ चल रहे हैं बागी विधायक

0
536

राजनीती में सब कुछ संभव होता है. शायद यही वजह है कि कल तक जोबागी विधायक बीजेपी के साथ कदम दर कदम मिला कर चल रहे थे आज वो सभीउत्तराखंड बीजेपी की आंखों की किरकिरी बनते नजर आ रहे हैं. उत्तराखंड कीराजनीती में हलचल मचाने वाले 9 बागी विधायक जिस बीजेपी के सहारे अपनीनैय्या पार लगाने की उम्मीद पाले हुए थे, उन्हें झटका लग सकता है.

दरअसल बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम जाजू ने बीजेपी कार्यकर्ताओं की बैठक मेंबेहद कड़े शब्दों में ये कहकर उन्हें झटका दे दिया है कि व्यक्तिगत आचरण औरबीजेपी के प्रति कटिबद्धता ही प्रदेश में होने वाले अगले चुनाव में उनकीटिकट की आधारशिला होगी.

बीजेपी की मजबूरी नहीं
सभी 9 बागी विधायक कांग्रेस की नीतियों की वजह से पार्टी छोड़कर आए हैं. सभीआहत नेताओं को टिकट देना ये किसी भी तरह से बीजेपी की मजबूरी नहीं है औरना ही बीजेपी के पास उत्तराखंड में खुद अपने उम्मीदवारों की कमी है. पार्टीमें शामिल होना अलग बात है और टिकट देना अलग बात है. हमारा संगठन शर्तोंपर काम नहीं करता. जाजू के इस बयान से उत्तराखंड बीजेपी संगठन में बिखराव की उम्मीद जताई जा रही हैं.

पार्टी में आपसी खींचतान
गौरतलब है कि इससे पहले भी पार्टी के अंदर खुद पूर्व मुख्यमंत्री खंडूरीप्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट की ओर इशारा करके अपनी नाराजगी जता चुके हैं तोवहीं दूसरी और भगत सिंह कोशियारी ने भी कई सभाओं से अपने आपको दूर रखा है.

 

LEAVE A REPLY