करने तारों की सैर, सिरीशा उड़ चलीं स्पेस

टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बातचीत के दौरान सिरीशा ने बताया मैंने फैसला किया था कि अंतरिक्ष में जाना है चाहे कुछ भी हो। मुझे नहीं पता था कि यह कब होने वाला है लेकिन मुझे पूरा यकीन था कि मैं इसे किसी दिन हकीकत बनाऊंगी

0
444

लखनऊ / दिल्ली । नासा के अंतरिक्ष यात्री कल्पना चावला और सुनीता विलियम के बाद अंतरिक्ष में उड़ान भरने वाली भारतीय मूल की तीसरी महिला सिरीशा बादला ने 11 जुलाई को मशहूर वर्जिन गैलेक्टिक के मालिक और उद्योगपति रिचार्ड ब्रेन सन के साथ इस रोमांचक सफर पर रवाना हुई। सिरीशा बादला वर्जिन गैलेक्टिक कंपनी में सरकारी मामलों और शोध कार्यों से जुड़ी अधिकारी है।

ब्रेन सन ,सिरीशा और 4 अन्य पायलट डेबिट मैके, और माइकल मसूची ,ब्रेथ मूसा ,वर्जिन गैलेक्टिक के मुख्य अंतरिक्ष यात्री प्रशिक्षण और मुख्य संचालन इंजीनियर कॉलिन बैनेट ने गैलेक्टिक यूनिटी 22 अंतरिक्ष पात्र में सवार होकर अंतरिक्ष का रोमांचक सफर किया।

टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बातचीत के दौरान सिरीशा ने बताया मैंने फैसला किया था कि अंतरिक्ष में जाना है चाहे कुछ भी हो। मुझे नहीं पता था कि यह कब होने वाला है लेकिन मुझे पूरा यकीन था कि मैं इसे किसी दिन हकीकत बनाऊंगी पूर्वी नाम में इसके श्रेय अपने दादा दादी और मेरे माता-पिता को देती हूं, जिन्होंने मुझे हमेशा प्रोत्साहित किया, मुझे अपने सपने के पीछा करते रहने के लिए प्रेरित किया। 

सिरीशा आंध्र प्रदेश के गुंटूर की रहने वाली हैं। निशाने पर यूनिवर्सिटी से एरोनॉटिकल से ग्रेजुएट किया है। उसके बाद उन्होंने जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी से एमबीए की डिग्री ली है, वर्तमान में शिक्षा वर्जिन गैलेक्टिक कंपनी में सरकारी मामलों और शोध कार्यों से जुड़े अधिकारी हैं।

LEAVE A REPLY