गांजा पहुंचाने के लिए क्या क्या जतन करते हैं लोग, फिर भी पकड़ जाते हैं लोग!

जानकारी के मुताबिक डीआरआई(DRI) को खुफिया जानकारी मिली थी कि आंध्र प्रदेश में एक ट्रक में गांजा भरकर लाया जा रहा है. जानकारी के आधार पर डीआरआई(DRI) की टीम ने पुणे-सोलापुर हाईवे पर ट्रक को पकड़ने ने लिए जाल बिछाया। 

0
815

लखनऊ / हैदराबाद। गांजे (Ganja) को एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाने के लिए ड्रग्‍स स्मगलर (Drugs Smuggler) ने बिल्‍कुल फिल्‍मी तरीका अपनाया था. आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) से निकले ट्रक में गांजे को अनानास और कटहल में के बीच छिपाकर ले जाया जा रहा था। डीआरआई (DRI) की पुणे यूनिट ने पुणे-सोलापुर हाईवे (Pune-Solapur Highway) पर एक ट्रक से 1878 किलो गांजा (Ganja) बरामद किया है. सीज किए गए गांजे की कुल कीमत पौने चार करोड़ रुपये बताई जा रही है।

गांजे को एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाने के लिए ड्रग्‍स स्मगलर (Drugs Smuggler) ने बिल्‍कुल फिल्‍मी तरीका अपनाया था. आंध्र प्रदेश से निकले ट्रक में गांजे को अनानास और कटहल में के बीच छिपाकर ले जाया जा रहा था। 

जानकारी के मुताबिक डीआरआई(DRI) को खुफिया जानकारी मिली थी कि आंध्र प्रदेश में एक ट्रक में गांजा भरकर लाया जा रहा है. जानकारी के आधार पर डीआरआई(DRI) की टीम ने पुणे-सोलापुर हाईवे पर ट्रक को पकड़ने ने लिए जाल बिछाया। 

जैसे ही हाईवे से आंध्र प्रदेश का ट्रक आता दिखाई दिया, वैसे ही उसे रोककर उसकी तलाशी ली गई. शुरुआती जांच में लगा कि ट्रक में अनानास और कटहल ही भरा है. इसके बाद जब ट्रक की पूरी तरह से जांच की गई तो अनानास और कटहल के नीचे 40 बैग मिले. इन बैग के अंदर 1878 किलो गांजा भरा हुआ था. इसकी कीमत पौने चार करोड़ रुपये बताई जा रही है।

इस ट्रक को एक मारुति कार एक्सकॉर्ट कर रही  थी.  डीआरआई ने छानबीन के बाद ट्रक में बैठे दो व्यक्तियों साथ ही कार में मौजूद चार लोगों को गिरफ्तार किया है. इन आरोपियों ने आंध्र प्रदेश से गांजा की स्मगलिंग महाराष्ट्र और अन्य जगहों पर करने की बात कबूली है, जिसके आधार पर डीआरआई आगे की छानबीन कर रही है।

बता दें कि हाल ही में दिल्ली पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी थी. पुलिस ने 2500 करोड़ की 350 किलो हेरोइन जब्त की थी. इस मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को भी गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार किए गए आरोपियों में तीन हरियाणा से गिरफ्तार किए गए थे और एक आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार किया गया था।

बता दें कि इस ट्रक को एक मारुति कार एक्‍सकॉर्ट कर रही थी. डीआरआई की टीम ने ट्रक में सवार दो लोगों और कार में सवार चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इन आरोपियों ने बताया कि वह आंध्र प्रदेश से गांजा लेकर महाराष्‍ट्र के अलग-अलग जगहों पर पहुंचाया करते थे. बयान के आधार पर डीआरआई की टीम आगे की कार्रवाई करेगी।

डीआरआई ने छानबीन के बाद ट्रक में बैठे दो व्यक्तियों के साथ ही कार में मौजूद चार लोगों को हिरासत में ले लिया गया है डीआईआर के अधिकारी ने बताया कि ट्रक में कटहल और अनानास के बीच रखे 40 बोरों में गांजा पैक किया गया था. एक कार ट्रक के साथ चल रही थी. प्रतिबंधित पदार्थ आंध्र प्रदेश से आया था और इसे पुणे में एक जगह पहुंचाया जाना था। 

इन आरोपियों ने आंध्र प्रदेश से गांजा की स्मगलिंग महाराष्ट्र और अन्य जगहों पर करने की बात कबूली है. जिसके आधार पर डीआरआई आगे की छानबीन की जा रही है. डीआईआर के अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान विलास पवार, अभिषेक घवटे, विनोद राठौड़, राजू गोंधवे, श्रीनिवास पवार और धर्मराज शिंदे के रूप में हुई। 

LEAVE A REPLY