आई रे आई , बारिश आई, बच्चों के लिए लेकर छुट्टी आई

उत्तर प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से जनजीवन मस्त मस्त हो गया है किसानों में अच्छी फसल की आस और स्कूली च्चों में छुट्टी के फरमान ने उनको खुश कर दिया है

1
1776

लखनऊ (राज्य मुख्यालय) । लखनऊ के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने पिछले कई दिनों से हो रही भारी बारिश और मौसम विभाग की चेतावनी को मद्देनजर रखते हुए 12 वी तक के स्कूलों में 28 सितम्बर तक की छुट्टी घोषित कर दी है।

कई दिनों से लगातार हो रही बारिश से जनजीवन मस्त मस्त हो गया है वहीं यह बारिश खरीफ फसलों के लिए वरदान बताई जा रही है। हालांकि इससे बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में पीड़ितों की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

करीब ढाई माह से बारिश नहीं होने के कारण खासकर धान की खेती करने वाले किसान काफी परेशान थे। इसके अलावा मक्का व अन्य खरीफ फसलों को भी बारिश की दरकार थी। इसी बीच बुधवार को अचानक मौसम ने करवट बदली और शाम को बारिश शुरु हो गई। पूरी रात व गुरुवार शुक्रवार को पूरे दिन रुक-रुक कर कभी हल्की तो कभी तेज बारिश होती रही और अभी भी बारिश रुकी नहीं है। पिछले 72 घंटे से रुक-रुक कर हो रही बारिश के कारण जनजीवन मस्त मस्त हो गया है।

हालांकि बारिश के कारण शहर के विभिन्न मार्गों पर कीचड़ और जलभराव होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा है । बारिश के कारण लखनऊ सचिवालय के अलावा एसएसपी कार्यालय, फायर ब्रिगेड परिसर, पुलिस लाइन आदि स्थानों पर जलभराव हो गया। पूरे दिन बारिश में बच्चों ने खूब मस्ती की। 

1 COMMENT

LEAVE A REPLY