बहादुरी का मान। ग़ाज़ीपुर के जांबाज़ को पुलिस उत्कृष्ट सेवा सम्मान

वीरता बहादुरी एवं देश के लिए जान की बाजी लगाने में अव्वल गाजीपुर जिले के जांबाज़ पुलिस उपनिरीक्षक फणिन्द्र नाथ राय को उत्कृष्ट सेवा सम्मान चिन्ह से सम्मानित किया गया है

0
1129

लखनऊ ( राज्य मुख्यालय) । स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेश पुलिस के 86 पुलिस अधिकारियों व कर्मियों को वीरता, उत्कृष्ट सेवा तथा सराहनीय सेवा के लिए पदक देकर सम्मानित किया गया है । गृह मंत्रालय ने पुलिस पदक पाने वाले अधिकारियों व कर्मियों के नाम की घोषणा की है। हालांकि इस बार प्रदेश के किसी पुलिसकर्मी को वीरता के लिए राष्ट्रपति का पुलिस पदक हासिल नहीं हो सका।

वहीं वीरता के लिए पुलिस पदक (गैलेंट्री) पाने वालों में प्रदेश के नौ जांबाज पुलिस अधिकारियों व कर्मियों के नाम शामिल हैं। मेरठ, मुजफ्फरनगर व बाराबंकी में अलग-अलग हुई तीन पुलिस मुठभेड़ में कुख्यात अपराधियों को ढेर करने की घटनाओं में शामिल पुलिस अधिकारियों व कर्मियों को पुलिस मेडल फार गैलेंट्री देने की घोषणा की गई है।

इनमें एसटीएफ ने बाराबंकी में एक लाख रुपये के इनामी बदमाश टि‍ंकू कपाला को, पुलिस ने मेरठ में कुख्यात शिव शक्ति नायडू को तथा मुजफ्फरनगद में कुख्यात आस मुहम्मद उर्फ आशू को मार गिराया था। चार पुलिस कर्मियों को उत्कृष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति का पुलिस पदक प्रदान किया जाएगा। इसके अलावा 73 पुलिस अधिकारियों व कर्मियों को सराहनीय सेवाओं के लिए पुलिस पदक प्रदान किया गया है ।

वीरता बहादुरी एवं देश के लिए जान की बाजी लगाने में अव्वल गाजीपुर जिले के जांबाज़ पुलिस उपनिरीक्षक फणिन्द्र नाथ राय को उत्कृष्ट सेवा सम्मान चिन्ह से सम्मानित किया गया है पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल ने उन्हें  सम्मानित किया। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश प्रदेश के पुलिस विभाग से 30 लोगों को उत्कृष्ट सेवा सम्मान के लिए चुना गया था  जिनमें फणिन्द्र नाथ राय शामिल हैं।

LEAVE A REPLY