Hero Honda बाइकर्स होशियार। आ गये डिजिटल चोर

0
571

(न्यूज़ डॉन ब्यूरो)
धनबाद। बाइक चोरों पर नकेल कसने के प्रयास में पुलिस को एक और सफलता मिली है। शहर में बाइक चोरों के सफाया के लिए पुलिस गुप्त रूप से विभिन्न स्थानों पर अभियान चला रही है। इसी क्रम में पुलिस ने 5 बाइक चोरों को 4 बाइक के साथ गिरफ्तार किया है। सिटी एसपी अंशुमन कुमार ने पत्रकारों को बताया कि पुलिस को गुफ्त सूचना मिली थी कि कुछ शातिर बाइक चोर चोरी की बाइक के साथ विभिन्न स्थानों पर है। सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने धनबाद से 2, जामताड़ा से 2 तथा टुण्डी से एक बाइक चोर को चोरी की बाइक के साथ गिरफ्तार कर लिया। पांच में से 4 अपराधी जामताड़ा के है तथा एक धनबाद का है।
सिटी एसपी ने पत्रकारों को बताया कि गिरफ्तार सभी अपराधी पेशेवर बाइक चोर हैं। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए अहमद अंसारी पुत्र पिता इम्तियाज मियाँ, जाकिर अंसारी पुत्र शाहिद मियाँ, शाहजहाँ अंसारी पुत्र शहबान मियाँ तथा टुटू मरांडी उर्फ लखिन्द्र मरांडी पुत्र देवीलाल मरांडी शहरपुर, थाना नारायणपुर, जिला जामताड़ा के हैं। वहीं पांचवा अपराधी सद्दाम हुसैन पुत्र कलीमुद्दीन अंसारी, कमारडीह, थाना टुण्डी, जिला धनबाद का है।
अपराधियों के पास से पुलिस ने हीरो होण्डा सुपर स्प्लेण्डर JH 10AQ 7959, हीरो होण्डा मोटरसाइकिल JH 21A 1220, हीरो होण्डा मोटरसाइकिल JH 10AJ 4563, एक ब्लैक पल्सर JH 10AB 2478 तथा दो मोबाइल फोन और एक मास्टर की बरामद किया है।
सिटी एपनी ने बताया कि अपराधियों ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है। साथ ही अपने गिरोह के बारे में अहम जानकारी दी है। साथ ही कहा कि बरामद बाइक के इंजन और चेचिस नंबर के आधार पर उसके मालिक का सत्यापन कर लिया जाएगा। पत्रकार वार्ता में डीएसपी (लॉ एण्ड ऑर्डर) डी.एन. बंका भी उपस्थित थे।

हीरो होण्डा में नहीं है मजबूत लॉकिंग सिस्टम।

एसपी सिटी अंशुमन कुमार ने पत्रकारों को बताया कि अपराधी हीरो होण्डा की मोटरसाइकिल को आसानी से अपना निशाना बना लेते हैं। बाइक चोरी के इतिहास को खंगालने से भी इस बात को बल मिलता है कि किसी भी शहर से अधिक्तर हीरो होण्डा की बाइक ही चोरी होती है। इसके पीछे मुख्य कारण  हीरो होण्डा में मजबूत लाकिंग सिस्टम नहीं होना है। इसके लॉक आसानी से किसी भी चाभी से खोले जा सकते हैं।

LEAVE A REPLY