रेव पार्टी : क्रूज़ पर कोकीन गांजा हशीश का खेल, बॉलीवुड बादशाह के बालक को मिलेगी बेल या होगी जेल !

ड्रग्स की लत युवाओं का भारत कहलाने वाली नई महामारी बन चुका है। भारत में ड्रग्स करने वाले चार करोड़ लोगों में से 87% की उम्र 16 से 35 वर्ष के बीच है यानी कि इनमें से करीब साढ़े तीन करोड़ युवा है और यह ऑस्ट्रेलिया जैसे देश की पूरी आबादी से कई ज्यादा है।

0
461

लखनऊ / मुंबई। फिल्म स्टार शाहरुख खान इस देश के सबसे बड़े फिल्म स्टार में से एक हैं। लोग उन्हें सुपरस्टार कहते हैं उन्हें SRK के नाम से जाना जाता है उन्हें ‘किंग ऑफ बॉलीवुड’ भी कहा जाता है। बॉलीवुड का बादशाह बहुत लोग उन्हें कह कर बुलाते हैं वो बहुत रसूखदार है। इस देश में सभी को जानते हैं सभी उनको जानते हैं लेकिन आज इतना पैसा इतनी शोहरत इतना रसूख कुछ काम नहीं आ रहा। हमारे देश में बच्चों को माता पिता का चश्म ओ चिराग़ कहा जाता है तो जाहिर है कि बच्चे की परेशानी में होने पर माता-पिता के लिए स्थिति से निपटना मुश्किल हो जाता है।

शाहरुख खान के पुत्र आर्यन खान की मुश्किलें बढ़ गई हैं। कोर्ट ने यह कहते हुए उनकी एनसीबी हिरासत 7 अक्टूबर तक बढ़ा दी है कि जांच की अपनी अहमियत होती है। एनसीबी की ओर से पेश अतिरिक्त सालिसिटर जनरल अनिल सिंह ने कोर्ट को बताया कि क्रूज में चल रही पार्टी से एनसीबी को 13 ग्राम कोकीन, 5 ग्राम मेफेड्रोन, 21 ग्राम चरस, एमडीएमए की 22 गोलियां , 1,33,000 रुपए बरामद हुए हैं।

जवाब में आर्यन के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा कि आर्यन क्रूज पर एक मेहमान के रूप में गए थे। उन्हें क्रूज पर विशेष अतिथि के तौर पर बुलाया गया था। एनसीबी की जांच में आर्यन के पास से न तो ड्रग्स मिली है, न ही पैसे। यह सारी चीजें क्रोज पर से बरामद हुई हैं।

आर्यन के वकील सतीश मानशिंदे का कहना था कि आर्यन को ड्रग्स बेचने की जरूरत नहीं है वह क्रूज़ में क्यों गए थे यह पता करना एनसीबी का काम नहीं है। वह चाहे तो पूरा शिप खरीद सकते हैं। एडवोकेट अनिल सिंह ने पिछले वर्ष सामने आया रिया चक्रवर्ती के मामले का हवाला देते हुए कहा कि एनडीपीएस के तहत लगे आरोप गैर जमानती हैं।

कोर्ट का कहना था कि एनडीपीएस एक्ट के तहत लगाए गए सभी आरोप गैर जमानती है। सिर्फ इस पर विचार करना जरूरी है कि आरोपित को एनसीबी की हिरासत में भेजा जाए या नहीं क्योंकि अभियोजन पक्ष की ओर से दिए गए तर्कों से लगता है कि आरोपित की जांच की जानी जरूरी है इसलिए आर्यन को 7 अक्टूबर तक एनसीबी की हिरासत बढ़ाई जाती है।

एसीबी ने उनके दोस्त अरबाज मर्चेंट से रातभर पूछताछ की। इन दोनों से मिली जानकारियों के आधार पर ही एनसीबी ने मुंबई में कई स्थानों पर छापेमारी शुरू कर दी है। इन छापों के बाद मादक पदार्थों की खरीद-फरोख्त करने वाला एक ड्रग पेडलर भी गिरफ्तार किया गया है।

ड्रग्स की लत युवाओं का भारत कहलाने वाली नई महामारी बन चुका है। भारत में ड्रग्स करने वाले चार करोड़ लोगों में से 87% की उम्र 16 से 35 वर्ष के बीच है यानी कि इनमें से करीब साढ़े तीन करोड़ युवा है और यह ऑस्ट्रेलिया जैसे देश की पूरी आबादी से कई ज्यादा है। यह वह युवा हैं, जिनके सामने आर्यन खांन की तरह अभी अपना पूरा जीवन पड़ा है लेकिन ड्रग्स की लत परिवार, देश के भविष्य के लिए ख़तरा है।

LEAVE A REPLY