दिल्ली में वीकेंड लॉकडाउन जबकि यूपी में रात का कर्फ्यू

सभी आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी सरकारी दफ्तर बंद होंगे और सरकारी कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम करेंगे7 प्राइवेट सेक्टर केवल अपने 50त्न कर्मचारियों को दफ्तर बुला सकेंगे7 उन्होंने कहा कि बस स्टॉप और मेट्रो स्टेशन के बाहर जमा हो रही भारी भीड़ को देखते हुए ये निर्णय भी लिया गया है।

0
2192

लखनऊ / नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। शनिवार और रविवार को पूरी दिल्ली में कर्फ्यू लागू रहेगा। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं लेकिन केजरीवाल सरकार किसी भी हालात से लडऩे के लिए पूरी तरह तैयार है।

इसी के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने मंगलवार को कुछ अहम फैसले लिए हैं7 इन निर्णयों को साझा करते हुए उन्होंने बताया कि दिल्ली में नाईट कर्फ्यू के साथ अब हर शनिवार और रविवार को भी कर्फ्यू लागू होगा।

साथ ही साथ सभी आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी सरकारी दफ्तर बंद होंगे और सरकारी कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम करेंगे7 प्राइवेट सेक्टर केवल अपने 50त्न कर्मचारियों को दफ्तर बुला सकेंगे7 उन्होंने कहा कि बस स्टॉप और मेट्रो स्टेशन के बाहर जमा हो रही भारी भीड़ को देखते हुए ये निर्णय भी लिया गया है।

उधर UP के सभी हाईस्कूल तक के विद्यालय मकर संक्रांति तक बन्द रहेंगे। 6 जनवरी से रात्रिकर्फ्यू रात 10 से सुबह 6 तक लागू कर दिया गया है। यूपी में जिन जिलों में 1000 से अधिक एक्टिव केस होंगे, वहां जिम, स्पा, सिनेमाहॉल, बैंक्वेट हॉल, रेस्टोरेंट 50% क्षमता के साथ चलेंगे। शादी में बंद स्थानों पर 100 लोगों को अनुमति होगी। फिलहाल, किसी जिले में 1000 केस नहीं है। नाईट कर्फ्यू अब रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक होगा।

हमारे पटना संवाददाता ने बताया है कि बिहार में भी में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला हुआ है, जो 6 जनवरी से 21 जनवरी तक लागू रहेगा।

LEAVE A REPLY