अदला-बदली! प्रोफेसर विनय पाठक को डॉ भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा जबकि प्रोफेसर आलोक राय को ख्वाजा मुईनुददीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय के कुलपति का अतिरिक्त कार्यभार

प्रोफेसर विनय कुमार पाठक और प्रोफेसर आलोक कुमार राय दोनों ही नियमित कुलपति हैं इससे पहले प्रोफेसर पाठक के पास ख्वाजा मुईनुददीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय के कुलपति का अतिरिक्त प्रभार था जबकि प्रोफेसर राय के पास डॉ भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा के कुलपति का अतिरिक्त प्रभार था ।

1
614

लखनऊ (राज्य मुख्यालय) । उत्तर प्रदेश के स्थापना दिवस के मौके पर सूबे की राज्यपाल और राज्य विश्वविद्यालयों की कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल ने सोमवार को CSJM University Kanpur के कुलपति प्रोफेसर विनय कुमार पाठक और Lucknow University के कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय के कार्यक्षेत्र में बदलाव कर दिया है।

राजभवन के आदेशानुसार प्रोफेसर विनय कुमार पाठक को वर्तमान दायित्वों के साथ साथ डॉ भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा के कुलपति का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है जबकि प्रोफेसर आलोक कुमार राय को वर्तमान दायित्वों के साथ साथ ख्वाजा मुईनुददीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय लखनऊ के कुलपति का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है।

आपको बता दें कि प्रोफेसर विनय कुमार पाठक, छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय कानपुर के नियमित कुलपति हैं इससे पहले उनके पास ख्वाजा मुईनुददीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय के कुलपति का अतिरिक्त प्रभार भी था।

प्रोफेसर (डॉ) विनय कुमार पाठक

प्रोफेसर पाठक ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा है, सहर्ष साझा करना चाहूँगा कि उत्तर प्रदेश की माननीया राज्यपाल एवं कुलाधिपति श्रीमती आनंदीबेन पटेल जी ने आज मुझे मेरे वर्तमान दायित्व @CSJM_University के कुलपति पद के साथ आगरा विश्वविद्यालय के कुलपति का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा।

प्रोफेसर (डॉ) आलोक कुमार राय

वहीं दूसरी तरफ लखनऊ विश्वविद्यालय के नियमित कुलपति प्रो आलोक कुमार राय को वर्तमान दायित्व के साथ साथ ख्वाजा मुईनुददीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय के कुलपति का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है। आपको बताते चलें कि इससे पहले प्रोफेसर राय के पास डॉ भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा का अतिरिक्त प्रभार था।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY