सेना में उत्तराखंड के युवा सबसे अधिक : एयर चीफ मार्शल (Retd) धनोआ

धनोआ ने कहा कि वह भारतीय राष्ट्रीय सैन्य महाविद्यालय देहरादून में वर्ष 1969 से 1974 तक रहे, जिसका उन्हें गर्व है। उन्होंने कहा कि रेनबो श्योर शॉट अकादमी शुरू होने से युवाओं में सैन्य अधिकारी बनने का क्रेज बढ़ेगा।

0
1304

लखनऊ /रुद्रपुर। बालाकोट एअर स्ट्राइक का नेतृत्व करने वाले पूर्व एयर चीफ मार्शल बीरेंद्र सिंह धनोआ ने रविवार को उत्तराखंड के रुद्रपुर में रेनबो श्योर शॉट अकादमी का उद्घाटन किया। अकादमी में सेना, नौसेना और वायु सेना में अफसर बनने की चाह रखने वाले युवक-युवतियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि भारत में आज भी सेना में सेवाएं देने में उत्तराखंड के युवाओं का प्रतिशत सबसे अधिक है।

अपेक्स इंस्टीट्यूट में अकादमी के शुभारंभ के मौके पर समारोह को संबोधित करते हुए धनोआ ने कहा कि बंगलूरू और पंजाब के बाद रुद्रपुर से सटी यूपी की सीमा पर इस अकादमी की शुरुआत से उत्तराखंड के साथ ही यूपी के युवक-युवतियों को भी सैन्य अधिकारी बनने में मदद मिलेगी।धनोआ ने कहा कि वह भारतीय राष्ट्रीय सैन्य महाविद्यालय देहरादून में वर्ष 1969 से 1974 तक रहे, जिसका उन्हें गर्व है। उन्होंने कहा कि रेनबो श्योर शॉट अकादमी शुरू होने से युवाओं में सैन्य अधिकारी बनने का क्रेज बढ़ेगा।

इससे पूर्व रेनबो पब्लिक स्कूल की छात्राओं ने देशभक्ति गीत प्रस्तुत किए। वहां पर एनके टंडन, वीपीएस भाकुनी, विनोद कपूर, आरपी सिंह, शालिनी सिंह, डीके रावल, अशोक अदलखा, दिनेश कपूर, संजीव मलिक, गीतांजलि मलिक, मनोज खेड़ा, मोहित राय, सुभाष अरोरा, नेहा सिंह आदि थे।

LEAVE A REPLY