लड़की के चक्कर में विकास गुप्ता बना राज खान, लेकिन भड़काऊ पोस्‍ट करने पर पुलिस ने दिया तान

साथ में काम करने वाली लड़कियों को लेकर दो सहकर्मियों के बीच विवाद हुआ लेकिन ईष्र्या द्वेष की आग की तपिश में बुद्धि विवेक और अपनी जि सब ताक पर रखकर विकास गुप्ता ने राज खान बनकर इंस्‍टाग्राम पर भड़काऊ पोस्‍ट डाला लेकिन पुलिस पीछा करते हुए वि‍कास गुप्‍ता तक पहुंच गई फिर वाराणसी पुलिस ने उसे गिरफ़्तार कर लिया।

0
753

लखनऊ / वाराणसी । इंस्‍टाग्राम पर लगातार एक वर्ग के ख़िलाफ़ भड़काऊ और अशोभनीय टि‍प्‍पणी करने वाले युवक को पुलि‍स ने गि‍रफ्तार कर लि‍या है । वाराणसी क्राइम ब्रांच और रोहनि‍या थाने की पुलि‍स ने लंबी छानबीन के बाद वि‍कास गुप्‍ता नाम के युवक को गि‍रफ्तार किया है।

पुलि‍स के अनुसार युवक वि‍कास गुप्‍ता ने राज खां के नाम से इंस्‍टाग्राम पर प्रोफाइल बनाकर दूसरे धर्म के लोगो के खिलाफ आपत्‍ति‍जनक टि‍प्‍पणी की थी । इस संबंध में हि‍न्‍दुवादी संगठन के लोगों ने बीते दि‍नों मोहनसराय पुलि‍स चौकी का घेराव भी कि‍या था ।

पुलि‍स के अनुसार इंस्‍टाग्राम पर raaj_75185_74177_rajatalab_vns नामक आईडी से धार्मि‍क भावनाओं को भड़काने वाली पोस्‍ट के संबंध में थाना रोहनि‍या पर मुकदमा अपराध संख्‍या 0364/2021 धारा 153ए, 153बी, 505(1) बी, 504, 506 आईपीसी व 67ए आईटी एक्‍ट में अभि‍युक्‍त राज खान उर्फ रजा पुत्र कासि‍म खान, नि‍वासी मोहनसराय, थाना रोहनि‍या, वाराणसी के खि‍लाफ केस दर्ज कि‍या गया था।

पूछताछ व साइबर एवं सर्वि‍लांस टीम द्वारा तकनीकी वि‍श्‍लेषण से यह तथ्‍य प्रकाश में आया कि‍ दो युवक वि‍कास गुप्‍ता व राज खां उर्फ रजा, शादी वि‍वाह में कैटरिंग वेटर सप्‍लाई का काम करते हैं। इनके बीच साथ काम करने वाली लड़कि‍यों से आपसी संबंधों को लेकर टीका-टि‍प्‍पणी के बाद वि‍वाद हुआ था।

इसके बाद वि‍कास गुप्‍ता द्वारा अपनी एक युवती मि‍त्र का मोबाइल सि‍म नंबर लेकर राज खान को सबक सि‍खाने के उद्देश्‍य से इंस्‍टाग्राम की फर्जी आईडी  raaj_75185_74177_rajatalab_vns बनायी गयी थी तथा इसी प्रोफाइल आईडी से भड़काऊ पोस्‍ट डाली गयी थी।

रोहनि‍या थाना प्रभारी इंस्‍पेक्‍टर हरि‍नाथ प्रसाद भारती, क्राइम ब्रांच प्रभारी अश्‍वि‍नी चतुर्वेदी और सर्वि‍लांस प्रभारी अरुण कुमार सिंह ने इस मामले की जांच पड़ताल के बाद अखरी ति‍राहे से वि‍कास गुप्‍ता को गि‍रफ्तार कर लि‍या। वि‍कास के पास से एक मोबाइल फोन तथा जि‍स मोबाइल नंबर से फर्जी आईडी बनाकर पोस्‍ट कि‍या गया था उस सि‍म को भी बरामद कि‍या गया है ।

LEAVE A REPLY