*जनता अदालत में आने वाली शिकायतों के निस्तारण के लिए प्रभारी अधिकारी नामित*
*- लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डाॅ0 इन्द्रमणि त्रिपाठी ने इस सम्बंध में जारी किये आदेश*
*- वरिष्ठ नागरिक/दिव्यांगजन समाधान दिवस में प्राप्त होने वाले आवेदनों की भी प्रभारी अधिकारी द्वारा की जाएगी समीक्षा*
*- प्रत्येक आवेदनकर्ता को दूरभाष व व्हाट्स एप के माध्यम से दी जाएगी निस्तारण की सूचना*
लखनऊ विकास प्राधिकरण में जनता अदालत और वरिष्ठ नागरिक/दिव्यांगजन समाधान दिवस पर समस्या लेकर आने वाले फरियादियों को अब अपने प्रकरण की प्रगति के बारे में जानकारी करने के लिए प्राधिकरण भवन के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। इसके लिए प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डाॅ0 इन्द्रमणि त्रिपाठी ने नयी व्यवस्था बनाते हुए प्रभारी अधिकारी नामित किया है। प्रभारी अधिकारी द्वारा इन दोनों दिवसों पर प्राप्त होने वाले आवेदनों की समीक्षा की जाएगी, साथ ही निस्तारण के सम्बंध में आवेदनकर्ता को अवगत कराना होगा।
उपाध्यक्ष डाॅ0 इन्द्रमणि त्रिपाठी ने बताया कि प्रत्येक माह के तृतीय एवं चतुर्थ गुरूवार को प्राधिकरण में जनता अदालत एवं वरिष्ठ नागरिक/दिव्यांगजन समाधान दिवस का आयोजन किया जाता है, जिनमें बड़ी संख्या में आवेदन प्राप्त होते हैं। इन आवेदनों की समीक्षा सुचारू रूप से न हो पाने के कारण उक्त दिवसों में आवेदनकर्ताओं को बार-बार प्राधिकरण में आना पड़ता है। इसके दृष्टिगत उक्त दोनों दिवसों पर प्राप्त होने वाले आवेदनों की समीक्षा के लिए उप सचिव माधवेश कुमार को प्रभारी अधिकारी नामित किया गया है। उन्होंने बताया कि प्रभारी अधिकारी द्वारा सभी आवेदनों को कम्प्यूटर पर सूचीबद्ध कराते हुए आवेदनों का गुणवत्तापरक निस्तारण सुनिश्चित कराया जायेगा। इसके लिए प्रभारी अधिकारी को उक्त दोनों दिवसों केे पूर्व समस्त सम्बंधित अधिकारी के साथ बैठक करके प्राप्त आवेदनों की समीक्षा की जाएगी। इस क्रम में निस्तारित आवेदनों की सूचना आवेदनकर्ताओं को दूरभाष एवं व्हाट्स एप मैसेज के माध्यम से दी जाएगी।