KGMU के VC ने कहा एसिम्टोमेटिक कोरोना मरीज घर में ही ठीक हो जायेंगे… बशर्ते!

किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू ) के कुलपति एमएलबी भट्ट ने कहा है अस्पताल में कोरोना के मरीजो की समस्त सुविधाए उपलब्ध है.34 में से 27 कोरोना के पेशेंट स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं. हमारे देश में एसिम्टोमेटिक मरीज आ रहे हैं अगर वह समाज में रहेंगे तो संक्रमण फैलाएंगे.

0
2910

लखनऊ । भारत सरकार द्वारा निर्देश है की एसिम्टोमेटिक पेशेंट घर में रहकर इलाज करवा सकते है खुद को आईसोलेट कर सकते है. लेकिन प्रदेश सरकार ने उसको अभी विधिवत चालू रखा है। पहले पेशेंट की रिपोर्ट दो बार निगेटिव आने के बाद ही उसे डिस्चार्ज कर रहे थे , वर्तमान में नया आदेश के हिसाब से एसिम्टोमेटिक केस में वायरस टेस्ट करने की भी जरूरत नहीं है।

उन्होंने कहा कि 60-80 प्रतिशत लोग एसिम्टोमेटिक के पेशेंट आ रहे है, जो हॉटस्पॉट है वहा ज्यादातर एसिम्टोमेटिक के पेशेंट ही मिल रहे है जिनको इलाज कराने की सख्त जरूरत नही है. इन्हें सिर्फ ,पौष्टिक आहार, पूरी नींद लेना है, ज्यादा पानी पीना है, दूध में हल्दी डालकर, गर्म पानी में अदरक डालकर पीना है, ग्लोय का काढ़ा पीना है।

एसिम्टोमेटिक मरीजो को आईसोलेशन में रखकर यह सब दिया जाए तो मरीज घर पर ही ठीक हो जाएगा और इस बिमारी पर कंट्रोल किया जा सकता है। 

LEAVE A REPLY