IPL का प्रसारण अफगानिस्तान में नहीं होगा

तालिबान ने पिछले महीने जब से इस संघर्ष ग्रस्त देश पर कब्जा किया तब से अंतरराष्ट्रीय खेल समुदाय अफगानिस्तान खेलों में भाग लेने वाली महिलाओं पर कट्टरपंथी समूह के रुख को लेकर चिंतित है

0
1024

लखनऊ / दिल्ली /काबुल । तालिबान शासित अफगानिस्तान ने आईपीएल प्रसारण पर सख्त पाबंदी कर दी है। आई पी एल 2021 का दूसरा चरण में शुरू हो गया है लेकिन अफगानिस्तान मैं आईपीएल प्रसारण प्रतिबंध है। आईपीएल के पीछे प्रतिबंध लगाने की बात काफी हैरान करने वाली है।

दरअसल तालिबान का मानना है कि आईपीएल के दौरान इस्लाम विरुद्ध सामग्री का प्रसारण किया जा सकता है जिस के कारण आईपीएल पर बैन लगा दिया गया है। तालिबान पहले ही महिलाओं के खेलों में भाग लेने के खिलाफ है और अब अफगानिस्तान ने स्टेडियम में महिला दर्शकों की मौजूदगी को लेकर देश में बेहद पसंदीदा आईपीएल के प्रसारण पर बैन लगा दिया है। लड़कियों के नित्य और खुले बालों वाली महिलाओं के कारण आईपीएल बैंड हो गया है।

तालिबान ने पिछले महीने जब से इस संघर्ष ग्रस्त देश पर कब्जा किया तब से अंतरराष्ट्रीय खेल समुदाय अफगानिस्तान खेलों में भाग लेने वाली महिलाओं पर कट्टरपंथी समूह के रुख को लेकर चिंतित है अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व मीडिया मैनेजर और पत्रकार इब्राहिम मोहम्मद ने कहा कि कथित इस्लामी विरोधी सामग्री के कारण आईपीएल मैच के प्रसारण पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

बता दे की राशिद खान ,मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान जैसे अफगानिस्तान के शीर्ष क्रिकेटर आईपीएल 2021 में भाग ले रहे हैं और ऐसे में अफगानिस्तान में आईपीएल का प्रसारण ना होना काफी दुखदाई है। आई पी एल 2021 का दूसरा चरण का 19 सितंबर से यूएई में आगाज हो गया मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग के बीच में मैच हुआ है।

LEAVE A REPLY