India at 75 : मुख्यमंत्री योगी बोले, हमारा कर्म ही हमारा धर्म

सीएम योगी ने कहा 4 वर्षों में यूपी तेजी से आगे बढ़ रहा है देश में अर्थव्यवस्था में UP दूसरे नंबर पर है उन्होंने कहा कि पहले उत्तर प्रदेश 6ठे पर था अब दूसरे नंबर पर पहुंच गया है। उत्तर प्रदेश,कानून व्यवस्था में बड़ा सुधार किया गया है सीएम ने निवेश का जिक्र करते हुए कहा कि आज प्रदेश में निवेश आ रहा है जबकि पहले निवेश के नाम पर फूटी-कौड़ी नहीं आती थी

0
894

लखनऊ / दिल्ली । 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने  देश एवं प्रदेशवासियों को बधाई दी है उन्होंने अमृत महोत्सव में शामिल होने को सौभाग्य की बात कही उन्होंने कहा कि लंबी लड़ाई और अनगिनत शहादतों के बाद आजादी मिली उन्होंने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को नमन करते हुए कहा कि हुतात्माओं के महान बलिदानों के चलते देश स्वतंत्र हुआ।

मुख्यमंत्री ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को नमन करते हुये आजादी की लड़ाई में किसानों के योगदान की चर्चा की उन्होंने कहा किसानों ने भी अंग्रेजों से लड़ाई लड़ी। चौरी-चौरा में किसानों ने अहम भूमिका निभाई। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम के नेतृत्व में नए भारत का निर्माण हो रहा है उन्होंने कोरोना महामारी का जिक्र किया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से बहुत समय में देशवासियों को वैक्सीन उपलब्ध कराई गई।

ये भी कहा कि कोरोना से लड़ाई में वैक्सीन अहम पड़ाव है पूरे देश में कोरोना टेस्टिंग में यूपी सबसे आगे रहा है एवं वैक्सीनेशन में प्रदेश सबसे आगे रहा है। मुख्यमंत्री ने मानवीय जीवन शैली की चर्चा करते हुए कहा कि जीवन-जीविका में संतुलन जरूरी है विशेषकर जब हम कोरोना जैसी महामारी से लड़ रहे हैं तो ये संतुलन बेहद जरूरी हो जाता है।

सीएम योगी ने कहा 4 वर्षों में यूपी तेजी से आगे बढ़ रहा है देश में अर्थव्यवस्था में UP दूसरे नंबर पर है उन्होंने कहा कि पहले उत्तर प्रदेश 6ठे पर था अब दूसरे नंबर पर पहुंच गया है। उत्तर प्रदेश,कानून व्यवस्था में बड़ा सुधार किया गया है सीएम ने निवेश का जिक्र करते हुए कहा कि आज प्रदेश में निवेश आ रहा है जबकि पहले निवेश के नाम पर फूटी-कौड़ी नहीं आती थी आज निवेशक प्रदेश में निवेश करने को आतुर दिखाई दे रहे हैं सिंचाई परियोजनाओं को समय से आगे बढ़ाया हमने नयी योजनाओं को ईमानदारी से आगे बढ़ाया गन्ना किसानों का बकाया भुगतान किया गया गांवों के विकास के लिए काम कर रहे हैं उन्होंने जोर देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश आज बीमारू राज्य नहीं है।

LEAVE A REPLY