फ़र्ज़ी सर्टिफिकेट के खेल में फ्रॉड जायेंगे जेल!

अभियुक्तों के पास से एसटीएफ द्वारा मोबाइल फोन, चेक बुक, बेरर चेक, डेबिट कार्ड एवं भारी मात्रा में कैंडिडेटो की सूची तथा नगद ₹2,50,000/ और खातों में 19 लाख रुपए जब्त किये गये। आपको बता दें कि अभियुक्त शिकोहाबाद जनपद फिरोजाबाद थाना विजय नगर जनपद गाजियाबाद व सिकंदर, आगरा के रहने वाले बताए जा रहे है।

0
513

लखनऊ (राज्य मुख्यालय) । फर्जी प्रमाण पत्रों के आधार पर शिक्षको की नियुक्ति एवं मैनेजमेंट कॉलेजों में प्रवेश के एक बड़े गैंग का पर्दाफाश हुआ है।  गैंग द्वारा फ़र्ज़ी सर्टिफिकेट के आधार पर मैनेजमेंट कॉलिजों में प्रवेश एवं प्रतियोगी परीक्षाओं का रिजल्ट तैयार करने वाली कम्पनी से साथ गांठ कर टी०जी०टी/पी०जी०टी व TET के माध्यम से भर्ती कराने वाले गिरोह को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है । गिरोह के सरगना समेत दो अन्य सदस्य को भी एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है।

उत्तर प्रदेश की न्यायिक राजधानी प्रयागराज के परीक्षा नियामक पाधिकरण के कर्मचारियों की मिली भगत के प्रमाण मिले हैं। एसटीएफ ने अभियुक्तों रामनिवास, संजय सिंह और रविंद्र कुमार, को गोमती नगर के पिकअप तिराहा थाना क्षेत्र विभूतिखंड लखनऊ से गिरफ्तार किया है सूत्रों के अनुसार एसटीएफ को इस गैंग की तह तक पहुंचने के लिए कुछ अन्य लोगों की तलाश है।

इन अभियुक्तों के पास से एसटीएफ द्वारा मोबाइल फोन, चेक बुक, बेरर चेक, डेबिट कार्ड एवं भारी मात्रा में कैंडिडेटो की सूची तथा नगद ₹2,50,000/ और खातों में 19 लाख रुपए जब्त किये गये। आपको बता दें कि अभियुक्त शिकोहाबाद जनपद फिरोजाबाद थाना विजय नगर जनपद गाजियाबाद व सिकंदर, आगरा के रहने वाले बताए जा रहे है।

LEAVE A REPLY