लखनऊ : नहीं निकलेगा चेहल्लुम का जुलूस, पुलिस कमिश्नर ने कहा कोविड प्रोटोकॉल का पालन कीजिये

हमारी रिपोर्टर ज़ीनत अपनी रिपोर्ट में कहा है कि लखनऊ पुलिस ने पूरी तैयारियां कर ली हैं किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए 33 सीसीटीवी कैमरों से संपूर्ण क्षेत्र को आच्छादित किया गया है और ड्रोन कैमरे से भी निगरानी किए जाने की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है।  

0
599

लखनऊ (राज्य मुख्यालय) । लखनऊ के पुलिस आयुक्त  डीके ठाकुर  ने  चेहल्लुम  के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक इंतेजाम किये हैं। चप्पे-चप्पे पर  पुलिस की पैनी नजर रहेगी चेहल्लुम के कार्यक्रम को सकुशल संपन्न कराने हेतु पुलिस प्रशासन की ओर से सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर ली गई हैं ।

लखनऊ पुलिस ने बताया कि चेहल्लुम के सभी अंजुमनों से वार्ता कर ली गई है और कोविड-19 के दृष्टिगत शासन द्वारा जारी गाइडलाइन से उन्हें पूरी तरह अवगत करा दिया गया है । उन से अनुरोध किया गया है कि वे शासन के द्वारा जनहित में जारी गाइडलाइन को सम्यक रूप से अनुपालन सुनिश्चित करें एवं कराएं ।

आपकों बता दें कि इस वर्ष कोविड-19 के दृष्टिगत जुलूस नहीं निकाला जाएगा किंतु कदीमी मजलिस की इजाजत दी गई है मजलिस नाजिम साहेब के इमामबाड़े में होती है,  उसमें अधिकतम सौ लोग भाग ले सकेंगे ।शिया धर्मगुरु जनाब मौलाना कल्बे ज़व्वाद ने अपने वीडियो संभाषण में जुलूस न निकाले जाने का संदेश आमजन हेतु प्रसारित भी कर दिया है और सभी धर्मावलंबियों से अनुरोध एवं आग्रह किया है कि वे ऑनलाइन मजलिस के माध्यम से प्रतिभाग करें ।

चेहल्लुम कार्यक्रम को  सकुशल संपन्न कराये जाने के लिए 14 अपर पुलिस अधीक्षक, 29 उप पुलिस अधीक्षक, 25 प्रभारी निरीक्षक, 7 अतिरिक्त प्रभारी निरीक्षक, 170 उपनिरीक्षक, 17 महिला उपनिरीक्षक, 120 मुख्य आरक्षी, 690 आरक्षी, 180 महिला आरक्षी, 10 कंपनी पीएसी एवं एक कंपनी रैपिड एक्शन फोर्स की तैनाती की गई है । संपूर्ण क्षेत्र को 5 जोन एवं 18 सेक्टरों में बांटा गया है।

किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए 33 सीसीटीवी कैमरों से संपूर्ण क्षेत्र को आच्छादित किया गया है और ड्रोन कैमरे से भी निगरानी किए जाने की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है।

लखनऊ पुलिस ने एक अपील जारी की है जिसमें उन्होंने कहा कि सभी से अपील की जाती है कि कोविड-19 वैश्विक महामारी के दृष्टिगत इस कार्यक्रम को शासन के द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुरूप संपन्न कराने में पुलिस प्रशासन की मदद करें।

LEAVE A REPLY