सेवा में, मंदिर प्रबंधक : 14 अगस्त तक जिहादियों को छोड़ दो वरना 15 अगस्त को मंदिरों को उड़ा देंगे!

पत्र में आगे लिखा है कि हिंदू औरतों के जिस्म पर इस्लाम का अजाब भर दिया जाएगा. इतना कहर बरपा देंगे कि आपकी हुकूमत हिल जाएगी यही नहीं कोई यह न सोचे कि उन्हें किसी का खौफ है।हम सिर्फ अल्लाह से ही डरते हैं और इसीलिए वह अपना नाम भी खुले तौर पर लिख रहे हैं

0
623

लखनऊ (राज्य मुख्यालय)। राजधानी के कई बड़े मंदिर और आरएसएस के कार्यालय को लेकर धमकी भरा पत्र मिला है। पत्र में मंदिर और आरएसएस के कार्यालय निशाने पर होने की बात कही गई है। रजिस्टर्ड डाक से यह पत्र अलीगंज हनुमान मंदिर के पते पर आया है। खुद को जेहाद समर्थक बताते हुए पत्र में कहा गया कि अगर 14 अगस्त की शाम तक मुजाहिदों को रिहा नहीं किया गया तो अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहें।

पत्र मिलने के बाद मंदिर प्रशासन से जुड़े लोगों ने संयुक्त पुलिस आयुक्त अपराध व मुख्यालय नीलाब्जा चौधरी से संपर्क किया। इसकी जांच के लिए क्राइम ब्रांच की टीम को लगा दिया है। फिलहाल पुलिस अभी मामले में कुछ खुलकर नहीं बोल रही है। अलीगंज स्थित नए हनुमान मंदिर के प्रशासनिक कार्य से जुड़े उत्कर्ष बाजपेयी के मुताबिक, धमकी भरा यह पत्र बृहस्पतिवार शाम को मिला। रजिस्टर्ड डाक से भेजा गया यह पत्र मंदिर प्रबंधक के नाम से है।

पत्र में कहा गया कि जिन मुजाहिदों को गिरफ्तार किया गया है। उन्हें 14 अगस्त तक रिहा कर दिया जाए, वरना 15 अगस्त से कहर बरपाया जाएगा। यह भी कहा गया है कि दस लोगों की सूची तैयार है उसमें कुछ आरएसएस के बड़े पदाधिकारी भी हैं। पत्र की भाषा बेहद संवेदनशील और भड़काऊ है। इसमें महिलाओं के लिए भी अपशब्द लिखे गए हैं।

पत्र जिस लिफाफे में आया, उस पर त्रिवेणीनगर के उप डाकघर की मुहर लगी है। पत्र भेजने वाले के नाम व पते के स्थान पर जोगिंदर सिंह, खदरा मदेयगंज लिखा हुआ है। बृहस्पतिवार शाम को पत्र मिलने के बाद से हड़कंप का माहौल है। प्रबंधक ने पत्र पढ़ने के बाद प्रशासनिक अमले से जुड़े लोगों के साथ संयुक्त पुलिस आयुक्त नीलाब्जा चौधरी के कार्यालय पहुंचकर शिकायत की।

अलीगंज हनुमान मंदिर के प्रबंधन समिति के लोगों ने पत्र के बारे में जानकारी दी है। क्राइम ब्रांच की टीम को जांच के  लिए लगाया गया है। पत्र जारी होने वाले उप डाकघर के जिम्मेदार अधिकारियों से संपर्क किया जाएगा।

बताते चलें कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के अलीगंज थाना क्षेत्र में स्थित हनुमान मंदिर में गुरुवार शाम एक धमकी भरा पत्र (Hanuman Mandir Threat Letter) मिला. जिसमें हनुमान मंदिर को उड़ाने की धमकी दी गई. पत्र में लखनऊ में पकड़े गए आतंकियों को 14 अगस्त से पहले रिहा (Release Terrorist Demand) करने की मांग की गई है. पत्र में साथ ही आरएसएस (RSS) के दफ्तर और वरिष्ठ पदाधिकारियों को भी निशाना बनाने की बात कही गई है. वहीं धमकी भरे पत्र मिलने के बाद पुलिस भी अलर्ट हो गई. मंदिर की सुरक्षा में पुलिस बल तैनात किया है।

हनुमान मंदिर में रजिस्टर्ड डाक के द्वारा गुरुवार को चिट्ठी पहुंची थी. पत्र के लिफाफे पर प्रबंधक नया हनुमान मंदिर लिखा हुआ थाा।भेजने वाले के नाम की जगह खदरा के मदेयगंज इलाके में रहने वाले जोगिंदर सिंह का नाम लिखा हुआ था. वहीं पत्र मिलने के बाद से मंदिर में डर का माहौल बना हुआ है. चिट्ठी में लखनऊ में पकड़े गए आतंकियों को 14 अगस्त से पहले छोड़ने की मांग की गई है।

पत्र में लिखा था कि अखलाक आप हजरात को अदा करता हूं कि हमारे जिन मुजाहिदों (आतंकियों) को आप की हुकूमत की इनतिहाई फिरकापरस्त सोच की वजह से गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्हें फौरन रिहा कर दिया जाए. उनकी कौम के सब्र का इम्तिहान न लिया जाए. अगर ऐसा न किया गया तो उन्हें मजबूरन हथियार उठाने पड़ेंगे. उस सूरत में लखनऊ शहर के बड़े मंदिर और आरएसएस के दफ्तर हमारे निशाने पर पहले से ही हैं.।

पत्र में कहा गया है कि पूरे शहर में 10 हिंदू हजरात, आप पर हमारी खास तवज्जो भी है, जो कि इस्लाम और मुसलमानों के खिलाफ मुहिम चला रहे हैं. वह इन सब के गले रेतकर उन्हें जल्दी ही दोजख की आग में झोंक देंगे और आपकी काफिर पुलिस के जो मुलाजिम बेगुनाह मुसलमानों को फंसा कर जेल भेज रहे हैं उनका हिसाब भी किया जाएगा।

पत्र में आगे लिखा है कि हिंदू औरतों के जिस्म पर इस्लाम का अजाब भर दिया जाएगा. इतना कहर बरपा देंगे कि आपकी हुकूमत हिल जाएगी यही नहीं कोई यह न सोचे कि उन्हें किसी का खौफ है।हम सिर्फ अल्लाह से ही डरते हैं और इसीलिए वह अपना नाम भी खुले तौर पर लिख रहे हैं. हमें ढूंढने की कोशिश मत करना. आप को हिंदुस्तान यौमे आजादी यानी कि 15 अगस्त से 1 दिन पहले तक का वक्त दिया जा रहा है आगे के अंजाम के जिम्मेदार आप खुद होंगे।

धमकी भरे पत्र मिलने के बाद मंदिर की सुरक्षा बढ़ाई गई है. मंदिर के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. मामले की जांच में जु़टी पुलिस आसपास दुकानदारों से भी जानकारी प्राप्त कर रही है. वहीं पुलिस ने संदिग्ध दिखने वाले व्यक्ति की तत्काल पुलिस को सूचना देने की अपील की है. धमकी भरे पत्र मिलने के बाद मंदिर परिसर में लगे 16 सीसीटीवी कैमरों से भी निगरानी रखी जा रही है. साथ ही मंदिर की सुरक्षा में मंदिर के सभी गेट पर पुलिस तैनात की गई है।

LEAVE A REPLY