यूपी में कोरोना बा! वेलेंटाइन डे तक स्कूल बंद, आनलाइन पढ़िये

छात्रों की पढ़ाई प्रभावित ना हो इसके लिए ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी। बता दें की इससे पहले उत्तर प्रदेश में ये आदेश 30 जनवरी तक के लिए लागू किया गया था। जिसे बढ़ाते हुए 15 फरवरी 2022 तक करने का आदेश दिया गया हैं।

0
381

लखनऊ (राज्य मुख्यालय) । कोरोना महामारी के कारण लखनऊ, मेरठ सहित सभी जिलों में 15 फरवरी तक सभी स्कूल बंद रहेंगे। इसको लेकर गृह विभाग ने आदेश जारी कर दिया हैं। वहीं दिल्ली वासियों के लिए राहत की खबर है कि वीकेंड कर्फ्यू के साथ ऑड-ईवन तरीके से दुकानों को खोलने की पाबंदी को हटा दिया गया है।

उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए गृह विभाग ने शैक्षणिक संस्थाओं को 15 फरवरी तक बंद रखने का आदेश जारी किया हैं। यानि की उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में 15 फरवरी तक प्राइवेट से लेकर सरकारी तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे।

हालांकि छात्रों की पढ़ाई प्रभावित ना हो इसके लिए ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी। बता दें की इससे पहले उत्तर प्रदेश में ये आदेश 30 जनवरी तक के लिए लागू किया गया था। जिसे बढ़ाते हुए 15 फरवरी 2022 तक करने का आदेश दिया गया हैं।

बता दें की यूपी में कोरोना महामारी का प्रकोप सभी जिलों में फ़ैल गया हैं। प्रतिदिन हजारों की मात्रा में लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो रहे हैं। इसी को देखते हुए सरकार ने अभी स्कूलों को बंद रखने का निर्णय लिया हैं। हालांकि यूपी में कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी आ रही हैं।

लेकिन सूत्रों का कहना है कि अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी द्वारा जारी सोशल मीडिया मे वायरल 15 फरवरी तक सभी स्कूलों के बन्द करने के आदेश फर्जी है इसका शासन ने खण्डन किया है। बताया जा रहा है कि अवनीश अवस्थी ने दूरभाष पर बताया है कि अभी ऐसा कोई भी आदेश जारी नहीं किया गया है।शासन के निर्देशानुसार 30 जनवरी तक ही प्रदेश के समस्त स्कूलों को बन्द रखने के आदेश हैं।

सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा कोरोना की स्थिति की समीक्षा के उपरांत ही अगले आदेश जारी होंगे।फर्जी आदेश जारी किये जाने को लेकर जाँच की जा रही है,जाँच कर वैधानिक कारवाई की जायेगी।

LEAVE A REPLY