Prof JP Pandey AKTU तो प्रोफेसर संजीत गुप्ता जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय के कुलपति नियुक्त

0
398

लखनऊ (राज्य मुख्यालय) उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव संपन्न होने के साथ ही प्रदेश में आदर्श आचार संहिता हटा ली गई है। जिसके बाद सूबे में नियुक्तियों एवं तबादलों के सामान्य कामकाज (Routine Businss) फिर से शुरू हो गये हैं। इसी सिलसिले में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल एवं राज्य विश्वविद्यालयों की कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल ने रविवार को लखनऊ स्थित अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (AKTU) एवं बलिया स्थित जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय (JCU) के कुलपतियों की नियुक्ति के आदेश जारी कर दिये।

कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल ने मदनमोहन मालवीय प्राविधिक विश्वविद्यालय (MMTU) गोरखपुर के कुलपति प्रोफेसर जय प्रकाश पांडेय (Prof Jai Prakash Pandey) को अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय लखनऊ के नए कुलपति के रूप में नियुक्त किया तथा दीनदयाल उपाध्याय विश्वविद्यालय गोरखपुर के प्रोफेसर संजीत कुमार गुप्ता (Ptof Sanjeet Kumar Gupta) को जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय बलिया के कुलपति पद पर नियुक्त किया है। जारी आदेश के अनुसार कुलपति पद पर नियुक्ति कार्यभार ग्रहण करने की तारीख से तीन वर्ष के लिए होगी।

आपको बता दें कि प्रोफेसर जेपी पांडेय  अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के साथ जुड़े रहे हैं। वो  2004 से  2009 तक उत्तर प्रदेश प्राविधिक विश्वविद्यालय में बारी-बारी से संयुक्त परीक्षा नियंत्रक और सह परीक्षा नियंत्रक के पद पर कार्य कर चुके हैं, उसके बाद  महामाया तकनीकी विश्वविद्यालय (MMTU) में परीक्षा नियंत्रक के पद का निर्वहन भी कर चुके हैं।

प्रोफेसर (डॉ) जय प्रकाश पांडेय

वहीं दूसरी तरफ प्रो0 संजीत कुमार गुप्ता को जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय बलिया के कुलपति पद पर नियुक्त किया गया है। प्रोफेसर गुप्ता  दीनदयाल उपाध्याय विश्वविद्यालय के वाणिज्य विभाग में प्रोफेसर के पद पर कार्यरत हैं। प्रो0 संजीत कुमार गुप्ता की नियुक्ति कार्यभार ग्रहण करने की तिथि से 3 वर्ष की अवधि के लिए की गयी है।यह जानकारी आज राजभवन में अपर मुख्य सचिव राज्यपाल, श्रीमती कल्पना अवस्थी ने दी।

LEAVE A REPLY