इधर मोदी उधर ममता… टीका मिले ना मिले लेकिन फोटो हमारी ही होगी

अब ममता सरकार ने कोरोना सर्टिफिकेट को लेकर एक बड़ा फैसला किया है राज्य में जारी किए जा रहे कोरोना वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर हटा कर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तस्वीर जारी की जायेगी

0
1599

लखनऊ / कोलकाता  / दिल्ली । पश्चिम बंगाल सरकार ने एक अजीब ओ गरीब फैसला लेते हुए ये कहा है कि पश्चिम बंगाल में करोना वैक्सीन सर्टिफिकेट पर पीएम मोदी की तस्वीर की जगह सीएम ममता बनर्जी की तस्वीर होगी। माना जा रहा है कि ममता बनर्जी सरकार के इस निर्णय से केंद्र औ राज्य के बीच रार ज्यादा होगीं। 

आपको बताते चलें कि विधानसभा चुनाव के बाद ममता बनर्जी और भारतीय जनता पार्टी में टकराव बढ़ा है हाल ही में मुख्य सचिव के मसले पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और केंद्र सरकार के बीच जम कर आरोप प्रत्यारोप लगाये गये थे।

अब ममता सरकार ने कोरोना सर्टिफिकेट को लेकर एक बड़ा फैसला किया है राज्य में जारी किए जा रहे कोरोना वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर हटा कर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तस्वीर जारी की जायेगी। 

इस फैसले से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के बीच टकराव बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। बीजेपी ने इस पर एतराज जताया है, ममता सरकार ने कहा कि कोरोना वायरस के तीसरे चरण में लोगों को वैक्सीन लगने के बाद ममता बनर्जी की तस्वीर सर्टिफिकेट पर नजर आएगी। 

कोरोना वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट को लेकर बंगाल विधानसभा चुनाव में काफी हंगामा हुआ था वही कोरोना सर्टिफिकेट पर पीएम मोदी की तस्वीर को लेकर प्रधानमंत्री और भाजपा दोनों की आलोचना की गई थी । 

आपको बताते चलें कि तीसरे चरण में 18 से 45 साल के उम्र वाले लोगों को वैक्सीनेशन कराने के बाद ममता बनर्जी की तस्वीर लगी हुई सर्टिफिकेट दी जाायेगी ये वैक्सीन निःःशुल्क होगी। 

मुख्यमंत्री बनर्जी ने कहा कि प्रत्येक वैक्सीन के लिए 600 से 1200 रुपए खर्च हो रहे हैं, 1.4 करोड़ लोगों को वैक्सीन दिया गया है, वही सी ममता बनर्जी के विभिन्न अौघोगिक चेंबरो से आग्रह किया था कि वो राज्य सरकार के आपदा विभाग को ज्यादा से ज्यादा फंड दें जिससे राज्य सरकार राज्य को  निःशुल्क वैक्सीन देने में आसानी हो सके। 

LEAVE A REPLY