पुलवामा के वीर शहीदों को श्रधांजलि देता हूँ : PM Modi

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर मां भारती के वीर सपूतों को श्रद्धांजलि दी उन्होंने ट्वीट कर कहा" मैं पुलवामा हमले में शहीद हुए सभी जवानों को श्रद्धांजलि देता हूं साथ ही हमारे देश के लिए उत्कृष्ट सेवा को याद करता हूं।

0
561

लखनऊ / दिल्ली । विगत 14 फरवरी 2019 को कश्मीर के पुलवामा में एक आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। जम्मू कश्मीर में हुए पुलवामा हमले की आज तीसरी बरसी है। ये घटना तब हुई जब गुरुवार 14 फरवरी 2019 को जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर करीब 2500 जवानों को लेकर 78 बसों में सीआरपीएफ का काफिला गुजर रहा था।

सीआरपीएफ का काफिला पुलवामा पहुंचा ही था तभी दूसरी साइड से सामने आ रही एस यू वी कार काफिले से टकराई और जब तक जवान कुछ समझ पाते तब तक धमाका हो गया और सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए। जिससे पूरा देश दहल उठा। भारतीय सेना और अन्य सुरक्षा बलों ने पुलवामा आतंकी हमले की तीसरी बरसी पर सीआरपीएफ के शहीदों को श्रद्धांजलि दी। सीआरपीएफ के लेथपूरा कैंप में हर साल वीर जवानों को श्रद्धांजलि दी जाती है।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर मां भारती के वीर सपूतों को श्रद्धांजलि दी उन्होंने ट्वीट कर कहा” मैं पुलवामा हमले में शहीद हुए सभी जवानों को श्रद्धांजलि देता हूं साथ ही हमारे देश के लिए उत्कृष्ट सेवा को याद करता हूं। उनकी बहादुरी और सर्वोच्च बलिदान प्रत्येक भारतीय को एक मजबूत और समृद्ध देश की दिशा में काम करने के लिए प्रेरित करता है।

बता दे कश्मीर में 30 साल से जारी आतंकवाद के दौर में यह सबसे बड़ा हमला माना जाता है। इस हमले के 12 दिन बाद 26 से 27 फरवरी की रात भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर जैश के आतंकी ठिकानों पर बम गिराए जिसमें 350 से ज्यादा आतंकी मारे गए थे।

LEAVE A REPLY