उस कोच ने दिया इस्तीफ़ा, जिसने बोनस इसलिए ठुकरा दिया था कि कोरोना में लोगों की नौकरियां जा रही थीं

जस्टिन लैंगर की कोचिंग में ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप जीता था और फिर एशेज पर भी कब्जा किया था, जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई कोच को बोनस दिया जा रहा था।

0
490

लखनऊ / दिल्ली । ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के हेड कोच जस्टिन लैंगर ने शनिवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। जानकारी के मुताबिक पिछली शाम क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ मीटिंग के बाद लैंगर ने यह फैसला लिया और उसे बोर्ड ने स्वीकार भी कर लिया।

इससे पहले जस्टिन लैंगर ने सीए की ओर से दिए जा रहे बोनस की पेशकश भी ठुकरा दी थी क्योंकि उनका मानना था कि इसे उस समय स्वीकार करना ‘नैतिक रूप से अनुचित’ होगा जब क्रिकेट बोर्ड ने कोरोना की वजह से कई लोगों को नौकरी से निकाल दिया है।

जस्टिन लैंगर की कोचिंग में ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप जीता था और फिर एशेज पर भी कब्जा किया था, जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई कोच को बोनस दिया जा रहा था।

बॉल टैम्परिंग कांड के बाद डैरेन लेहमन ने कोचिंग छोड़ दी थी और उनकी जगह जस्टिन लैंगर ने यह पद संभाला था। जस्टिन लैंगर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के साथ 2018 में जुड़े थे। उनका कार्यकाल काफी सफल रहा। उनकी कोचिंग में ऑस्ट्रेलिया ने 2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल खेला, 2021 टी20 वर्ल्ड कप जीता और एशेज में 4-0 से शानदार जीत हासिल की।

सूत्रों के मुतबिक़ ऐसा माना जा रहा है कि अब ऑस्ट्रेलियाई टीम में इस पद के लिए रेस में असिस्टेंट कोच एंड्रयू मैक्डोनाल्ड के साथ पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस, जेसन गिलेस्पी, माइकल डि वेनुटो और ग्रेग शिपर्ड के नाम चर्चा में है। संभावना जताई जा रही है कि लैंगर इंग्लैंड का कोच पद संभाल सकते हैं. इंग्लैंड ने अपने कोच क्रिस सिल्वरवुड को बर्खास्त कर दिया है।

LEAVE A REPLY