जाप होगा जेलों में, महामृत्युंजय मंत्र का

जेल मंत्री धर्मवीर प्रजापति ( Dharmveer Prajapati ) के आदेश के बाद उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) की जेलों में महामृत्युंजय मंत्र और गायत्री मंत्र का उच्चारण शुरू कर दिया है। बता दें कि योगी सरकार का मानना है कि महामृत्युंजय मंत्र और गायत्री मंत्र के उच्चारण से कैदियों को मानसिक शांति मिलेगी।

0
402

लखनऊ (राज्य मुख्यालय) ।  उत्तर प्रदेश के जेल मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने शनिवार को आदेश दिया कि सूबे के जेलों में तत्काल प्रभाव से  महामृत्युंजय मंत्र और गायत्री मंत्र बजेगा।  योगी आदित्यनाथ सरकार की तरफ से कैदियों की मानसिक शांति के लिए इसे एक एक नये प्रयास के रूप में देखा जा रहा है। जेल मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने जेलों में महामृत्युंजय मंत्र  और गायत्री मंत्र के उच्चारण का आदेश दिया है।

बता दें कि जेल मंत्री धर्मवीर प्रजापति के आदेश के बाद उत्तर प्रदेश की जेलों में महामृत्युंजय मंत्र और गायत्री मंत्र का उच्चारण शुरू कर दिया है। आपको बताते चलें कि योगी सरकार का मानना है कि महामृत्युंजय मंत्र और गायत्री मंत्र के उच्चारण से कैदियों को मानसिक शांति मिलेगी।

जेल मंत्री प्रजापति ने कहा, “हमारे देश में सनातन धर्म को मानने वाले लोग हैं, सब ईश्वर को मानने वाले हैं। मेरा मानना है कि जहां-जहां कथा-भागवत और मंत्रोच्चारण होता है, वहां वातावरण बदल जाता है। लोगों की मनोदशा बदलती है। ऐसे में मैंने निर्देश जारी किया है कि सुबह प्रार्थना के बाद गायत्री मंत्र या महामृत्युंजय मंत्र का उच्चारण हो।

वहीँ आपको बता दें बता दें कि जेल मंत्री धर्मवीर प्रजापति ( Dharmveer Prajapati ) के आदेश के बाद उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) की जेलों में महामृत्युंजय मंत्र और गायत्री मंत्र का उच्चारण शुरू कर दिया है। बता दें कि योगी सरकार का मानना है कि महामृत्युंजय मंत्र और गायत्री मंत्र के उच्चारण से कैदियों को मानसिक शांति मिलेगी।

LEAVE A REPLY