गजब! सहायक निर्वाचन अधिकारी को पता ही नहीं कहाँ हो रहा नामांकन

आपको बता दें कि ग्राम पंचायत लालबोझा में प्रधान पद के लिए - दो नामांकन दाखिल किए ।ग्राम पंचायत सदस्य के खाली सीटों पर हो रहे उपचुनाव में लालबोझा के एक ग्राम पंचायत सदस्य सीट पर केवल एक नामांकन हुआ जबकि ग्राम पंचायत पुराना रघुनाथपुर के ग्राम पंचायत सदस्य की खाली सीट पर एक नामांकन किया गया।

0
296

लखनऊ  / बहराइच  । मिहींपुरवा विकास खण्ड के ग्राम पंचायत लालबोझा की ग्राम प्रधान केशरानी की मृत्यु हो जाने के कारण रिक्त हुये पद पर उपचुनाव के लिये विकास खण्ड परिसर में आज नामांकन की प्रक्रिया शुरु की गयी । जिसके सहायक निर्वाचन अधिकारी विकास खण्ड मिहींपुरवा में तैनात जेईएमआई पंकज कुमार कश्यप को बनाया गया था ।

नामांकन कक्ष खण्ड विकास अधिकारी के कार्यालय को बनाया गया । लेकिन नामांकन कक्ष के सामने निर्वाचन कक्ष या निर्वाचन से संबन्धित जानकारी का बोर्ड या बैनर नही लगाया गया । जिससे निर्वाचन कराने आने वाले लोग निर्वाचन कक्ष ढूढने में इधर उधर भटकते‌ दिखे ।

यहां तक कि लोगों द्वारा विकास खण्ड कार्यालय के सामने खडे़ एआरओ पंकज कुमार कश्यप से निर्वाचन कक्ष की जानकारी चाही गयी तो उन्होने कहा मुझे नही पता है कहां है निर्वाचन कक्ष । एआरओ के इस व्यवहार से निर्वाचन कराने आये लोगों मे भारी आक्रोश दिखा ।

न्यूज डॉन से बात करते हुए लालबोझा निवासी ओमप्रकाश तथा मनोज कुमार ने बताया कि हम लोग प्रधान पद के प्रत्याशी के साथ नामांकन कराने आये थे । काफी देर तक नामांकन कक्ष ढूंढा और जब कक्ष में पंहुचा और नामांकन पत्र खरीद कर दाखिल कराने गया तो एआरओ ने जमानत धनराशि की रशीद लाने को कहा । हम लोगों ने कहा कि बैंक में नेटवर्क की समस्या है नगद जमा कर लिया जाय तो काफी परेशान करने लगे । थक हार कर जब पूरा मामला खण्ड विकास अधिकारी को फोन पर बताया गया तो उनके हस्तक्षेप से पर्चा जमा हो पाया ।

इस प्रकार के अधिकारियों की निर्वाचन में डियुटी लगाने से अपना पूरा गुस्सा भोले भाले लोगों पर निकाल कर परेशान करते हैं । लोकतंत्र में जनप्रतिनिधियों के लिए तय की गई निर्वाचन प्रक्रिया में असहयोग करते हैं ।

आपको बता दें कि ग्राम पंचायत लालबोझा में प्रधान पद के लिए – दो नामांकन दाखिल किए ।ग्राम पंचायत सदस्य के खाली सीटों पर हो रहे उपचुनाव में लालबोझा के एक ग्राम पंचायत सदस्य सीट पर केवल एक नामांकन हुआ जबकि ग्राम पंचायत पुराना रघुनाथपुर के ग्राम पंचायत सदस्य की खाली सीट पर एक नामांकन किया गया। वहीं ग्राम पंचायत पहलाद गांव की ग्राम पंचायत सदस्य की खाली सीट पर एक नामांकन

LEAVE A REPLY