BBAU Convocation : शिखर को लोक प्रशासन में गोल्ड मेडल

उन्होंने बताया कि अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए पिछले दो साल से मैं सोशल मीडिया से दूर हूँ लेकिन खबरों से अपडेट रहने के लिए टीवी समाचार और अखबारों को जरूर पढता हूँ

0
1388

लखनऊ । बाबा साहब आंबेडकर यूनिवर्सिटी का दीक्षांत समारोह सोमवार को आयोजित किया गया जिसमें छात्र छात्राओं को डिग्री डिप्लोमा और उपाधियाँ प्रदान की गई समारोह के मुख्य अतिथि सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत थे।

लोक प्रशासन मे लखनऊ के शिखर मुकेश को दो गोल्ड मेडल मिले शिखर ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को दिया उन्होंने कहा कि मैंने विज्ञान से बारहवीं पास किया फिर लोक प्रशासन से ग्रेजुएशन में एडमिशन लिया।

ये पूछने पर कि आप ने साइंस से आर्ट्स विषय क्यों लिया तो उन्होंने बताया कि मैं बचपन से ही डाक्टर बनना चाहता था लेकिन धीरे धीरे मुझे महसूस हुआ कि मेरी रुचि तो किसी और विषय में है इसलिए मैंने स्नातक में लोक प्रशासन चुना।

उन्होंने बताया कि अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए पिछले दो साल से मैं सोशल मीडिया से दूर हूँ लेकिन खबरों से अपडेट रहने के लिए टीवी समाचार और अखबारों को जरूर पढता हूँ शिखर का लक्ष्य प्रशासनिक सेवा में जाकर समाज के शोषित पीड़ित लोगों की मदद करना है।

आपको बता दें कि शिखर के पिता मुकेश कुमार दूरदर्शन में कार्यरत हैं साथ ही साथ समाज, सिनेमा और साहित्य की सेवा में भी तत्पर रहते हैं लखनऊ के अदब और साहित्य की दुनिया में लोग उन्हें कवि मुकेश के नाम से जानते हैं जबकि शिखर की माता गृहणी हैं। 

LEAVE A REPLY