अडानी ने 20 हजार करोड़ के FPO वापस लिये, कहा वो Investors के साथ

अडानी ग्रुप के शेयरों की लगातार गिरावट के बाद उनका 20000 करोड़ का FPO भी फेल हो गया। ग्रुप ने इसे कैंसिल कर दिया है। निवेशकों को पुनः पैसा लौटाने की बात भी ग्रुप ने कही है।

0
302

लखनऊ /दिल्ली /मुंबई। अडानी इंटरप्राइजेस लिमिटेड (एईएल) के बोर्ड ने बुधवार की देर शाम एक प्रेस रिलीज जारी कर कहा है कि अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड ( Adani Enterprises Limited) अपने निवेशकों के साथ खड़ा है। अडानी ग्रुप ने पूरी तरह से सब्सक्राइब किए गए फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफर (एफपीओ) के साथ आगे नहीं बढ़ने का फैसला किया। अमेरिकी रिसर्च कंपनी हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद निर्मित हुई अभूतपूर्व स्थिति और बाजार में मौजूदा उतार-चढ़ाव को देखते हुए कंपनीने निवेशकों का विश्वास बनाये रखने के लिए ये निर्णय लिया है।

प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि अडानी इंटरप्राइजेज लिमिटेड का लक्ष्य एफपीओ (FPO) की आय लौटाकर और पूर्ण किए गए लेनदेन को वापस लेकर अपने निवेश समुदाय के हितों की रक्षा करना है। अडानी एंटरप्राइजेस लिमिटेड के चेयरमैन गौतम अडानी ने कहा कि “बोर्ड इस अवसर पर हमारे एफपीओ के लिए आपके समर्थन और प्रतिबद्धता के लिए सभी निवेशकों को धन्यवाद देता है। एफपीओ (FPO) के लिए सब्सक्रिप्शन कल सफलतापूर्वक बंद हो गया। पिछले सप्ताह स्टॉक में उतार-चढ़ाव के बावजूद, कंपनी, इसके व्यवसाय और इसके प्रबंधन में आपका विश्वास बेहद आश्वस्त और विनम्र रहा है।

ये समझना जरूरी है कि फॉलो ऑन पब्लिक ऑफर (FPO) होता क्या है? असल में किसी कंपनी के लिए पैसे जुटाने का यह एक तरीका होता है । जो कंपनी पहले से शेयर मार्केट (Share Market) में लिस्टेड होती है वो इन्वेस्टर्स (Investors) के लिए नए शेयर ऑफर करती है । FPO के शेयर बाजार में मौजूद शेयरों से अलग होते हैं।

LEAVE A REPLY