हरियाणा का 22वां जिला बना चरखी दादरी, सीएम ने किया ऐलान

0
519

दादरी विकास रैली में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश के सबसेबड़े उपमंडल चरखी दादरी को जिला घोषित कर दिया. यह हरियाणा प्रदेश का 22 वांजिला होगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले कुछ ही दिनों में यहां जिले कीव्यवस्थाएं शुरू हो जाएंगी. मुख्यमंत्री ने लोगों को आश्वासन दिया किविकास के कार्यों के लिए बजट की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी.

मनोहर ने कहा कि संघ ने वर्ष 1992 में दादरी को संगठनात्मक रूप से जिला बना दिया था. दादरी क्षेत्रफल और जनसंख्या कीदृष्टि से जिले की पूर्ण योग्यता रखता है. पिछली सरकारों ने इस बड़े उपमंडलको जनभावना के अनुरूप जिले का दर्जा नहीं दिया गया. बीजेपी की सरकार आज सेदादरी को प्रदेश का 22वां जिला घोषित करती है.

उन्होंने कहा कि आज से 23 महीने पहले जिन आशाओं व अपेक्षाओं के साथलोगों ने बीजेपी की सरकार बनाई है और उसी के अनुरूप भ्रष्टाचार पर जीरोटोलरेन्स के कार्य कर रहे हैं.भ्रष्टाचार रूपी कैंसर की बीमारी को खत्म करने के लिए सूचना प्रौद्योगिकी का अधिक सेअधिक उपयोग कर व्यवस्था को ऑनलाइन किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि भर्ती वतबादलों को लोगों ने भ्रष्टाचार का धंधा बना लिया था, यहां तक कि कुछ नेताभी इसमें शामिल हो सकते थे. अब उन्होंने ने केवल लोगों की सुनी है औरऑनलाइन अध्यापक स्थानातरण नीति लागू की है.

इसी प्रकार हरियाणा लोकसेवा आयोग द्वारा हाल ही में हरियाणा सिविल सेवा के साक्षात्कार वाले दिन ही देररात घोषित ऑनलाइन परिणामों से लोग पूरी तरह संतुष्ट हैं, जबकि पहले कीसरकारों में एचसीएस के लिए लाखों रुपये की घूस चला करती थी.

 

LEAVE A REPLY